आज के दौर में कोई आउटसाइडर का हिंदी सिनेमा में बिना कोई गॉडफादर के आना और एक अपनी पहचान बनाना बहुत मुश्किल है। हिंदी सिनेमा जिसे हम बॉलीवुड के नाम से जानते हैं। यहां ऐसे कई सितारे हैं जिन्होंने इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है जिनमें से एक राधिका मदान भी शामिल है जिनका बॉलीवुड तक का सफर काफी दिलचस्प रहा है।

छोटे से बड़े पर्दे तक का सफर
राधिका मदान ने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी। छोटे पर्दे से बड़े पर्दे पे छाने वाली राधिका मदान ने अपनी मेहनत और बेहतरीन अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया है। आज वह जिस मुकाम पर है अपनी मेहनत और लगन से हैं। इस सफर के दौरान उन्होंने काफी मुश्किलों का सामना भी किया है। हाल ही में राधिका का एक स्टेटमेंट सामने आया है जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। तो चलिए जानते हैं यह पूरा किस्सा।

राधिका की पहली फिल्म “मर्द को दर्द नहीं होता”
हाल ही में एक इंटरव्यू में राधिका ने कई चौका देने वाले खुलासे किए हैं। राधिका जिन्होंने कलर्स के एक शो “मेरी आशिकी तुमसे ही” से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। जहां उन्होंने मुख्य भूमिका निभाकर दर्शकों का दिल जीत लिया था। इसके बाद उन्हें “मर्द को दर्द नहीं होता” फिल्म ऑफर हुई और साथ में विशाल भारद्वाज की फिल्म “पटाखा” भी ऑफर हुई। पर “पटाखा” की शूटिंग जलदी पूरी होने के कारण वह फिल्म दर्शकों तक सबसे पहले आई जो कि राधिका की डेब्यू फिल्म कहलाए। पर उन्हें सबसे पहले “मर्द को दर्द नहीं होता” फिल्म ओफर हूई थी।


लेनी पड़ी थी कॉन्ट्रासेप्टिव पिल्स अपने पहले शूट के लिए
अपने एक इंटरव्यू में राधिका ने यहां बताया कि उनकी फिल्म की पहली शूट मे ही गर्भनिरोधक गोली लेनी पड़ी थी। जी हां आपने बिल्कुल सही सुना। राधिका ने कहा “मुझे मेरे पह्ले शूट के लिए कॉन्ट्रासेप्टिव पिल्स खरीदने के लिए कहा गया था। उस समय मेरे मां-पापा मुझे सरप्राइज देने के लिए दिल्ली आ रहे थे। जब पापा ने वह दवाइयां देखी थी तो उन्हें बहुत अजीब लगा था”।

राधिका के पिता यह देखकर बहुत ही हैरान हुए थे। राधिका यह सोच रही थी कि अगर उनके पापा से कोई पूछेगा कि उनकी बेटी का शूट कैसा चल रहा है तो वह क्या जवाब देंगे। राधिका ने बताया कि उन्हें अक्सर ऐसा लगता था कि उनके पापा उनकी पहली शूट देखकर बहुत खुश होंगे पर ऐसा कुछ भी नहीं हुआ।


“अंग्रेजी मीडियम” की हिट
इसके अलावा राधिका ने भाग्यश्री के बेटे अभिमन्यु दसानी के साथ “मर्द को कभी दर्द नहीं होता” फिल्म में काम किया है। यह फिल्म काफी कम स्क्रीन पर पेश की गई थी जिसकी वजह से यह बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। इसके बाद राधिका मदान ने अभिनेता इरफान खान के साथ उनकी आखिरी फिल्म “अंग्रेजी मीडियम” में काम किया है जो कि बहुत बड़ी हिट रही। जिसमें राधिका के अभिनय को दर्शकों द्वारा खूब सराहा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *