हमें हमारे देश के बारे में कुछ पता हो ना हो पर बॉलीवुड और बॉलिवुड सितारों की हर खबर हमें जाने की इच्छा होती है। पर यहां कुछ ऐसी गुथिया भी है जो अब तक सुलझ नहीं पाई है। हम सब जानते हैं कि हाल ही में किरण राव और आमिर खान का तलाक हुआ है। हालांकि यह पहली बार नहीं हुआ है कि आमिर सुर्खियों में आए हैं।

लोगों का कहना है कि आमिर खान की फिल्म दंगल की को-स्टार फातिमा सना शेख के साथ उनका अफेयर चल रहा था। उन्हें पार्टी में और बाहर भी कहीं दफा हाथों में हाथ में लीए देखा गया था और इसी वजह से किरण राव ने आमिर से डिवोर्स मांगा।
आमिर खान की जिंदगी में कई विवाद रह चुके हैं आइए उन्हे देखते हैं

1.आमिर खान का एक नाजायज बच्चा भी है एक ब्रिटिश पत्रकार जेसिका से


आमिर का नाजायज बच्चा बहुत ही बड़ा विवाद का कारण बन गया था। आमिर जेसिका से गुलाम के सेट पर मिले थे और फिर उनके अफेयर की खबरें बाहर आने लगी। उस के कुछ दिनो बाद जेसिका प्रेग्नेंट हो गई। आमिर ने उन्हें बच्चा गिराने को भी कहा पर जेसिका नहीं मानी और अब वह एक सिंगल मदर है। जेसिका ने यह भी बताया कि आमिर ने उन्हें और उन्के बच्चे को अकेला छोड़ दिया।

 

2.अपने ही भाई को बंदी बना लिया


मेला फिल्म के दूसरे मुख्य किरदार फैज़ल खान जो कि आमिर खान के असली भाई हैं। उनकी वजह से भी आमिर विवादों से घिर गए थे। फैज़ल ने आमिर पर इल्जाम लगाया कि वह उन्हें ड्रग्स देते थे ताकि सबको यह लगने लगे कि फैज़ल की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। ताकि आमिर उनके पिता के संपति के इकलौते वारिस बन सके।

 

3.हिंदुस्तान में असहिष्णुता के उदय पर टिप्पणी


आमिर ने पहले कहा कि हिंदुस्तान में असहिष्णुता बढ़ गई है जिसकी वजह से उनकी बीवी किरण राव सुरक्षित महसूस नहीं करती है। इसी बात को लेकर बहुत बड़ा विवाद हो गया था। नेता और अभिनेताओं ने इसकी आलोचना करते हुए कहा कि जिस हिंदुस्तान ने आमिर खान को उनकी पहचान दी वह उस हिंदुस्तान के बारे में ऐसा कैसे कह सकते हैं। इसी बात को लेकर स्नैपडील ने भी उनसे उनका कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू करने से मना कर दिया था।

 

4.टर्की की प्रथम महिला से आमिर खान की मुलाकात

See post here /p>

सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई जब एमिन आमिर से मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर डाली उन्होंने। यह बात तब की है जब आमिर टर्की गए थे लाल बहादुर चड्डा की शूटिंग के लिए। दरअसल उस वक्त टर्की के प्रेसिडेंट जम्मू और कश्मीर से धारा 370 हटाने से खुश नहीं थे। इसलिए उस वक्त आमिर का एमिन से मिलना विवाद का कारण बन गया।

 

5.पहली बीवी रीना दत्ता से तलाक


साल 2002 में फिर आमिर सुर्खियों में आई जब उनकी पहली बीवी रीना दत्ता ने डिवोर्स फाइल किया। इसका यह कारण था कि लगान कि शूटिंग के दौरान आमिर को किरण राव से प्यार हो गया था। दोनों ने अपनी मर्जी से तलाक लिया पर उन्हें उनके बच्चों से मिलने की इजाजत थी।

 

6.आमिर ने शाहरुख खान पर विवाद भरा कमेंट किया

जब आमिर का यह स्टेटमेंट वायरल हुआ और विवाद काफी ज्यादा बढ़ गई तो आमिर ने कहा कि शाहरुख तो उनके कुत्ते का नाम है।

 

7.आमिर खान की अवार्ड के प्रति नफरत


यह बात हम सब जानते हैं कि आमिर खान किसी भी अवॉर्ड शो में नहीं आते। उनका कहना है कि अवॉर्ड सेरेमनी कलाकार के साथ नाइंसाफी करते हैं। जो उनका हकदार होता है उसे अवार्ड नहीं देते। जब उनकी फिल्म दिल आई थी 1991 में तब उन्हें कोई अवार्ड नहीं मिला था, इसके बाद 1996 में आई उनकी फिल्म रंगीला को भी कोई अवार्ड नहीं मिला तब उन्होंने यह कहा।

 

8.उनका समर्थन नर्मदा बचाओ आंदोलन को


हम सब जानते हैं कि आमिर खान वही करते हैं जो उनका दिल करता है। 2006 में आमिर ने ना केवल सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर को सपोर्ट किया बल्की नर्मदा बचाओ आंदोलन में भी हिस्सा लिया जिसकी वजह से उनकी फिल्म फना को भी काफी मुश्किलों से गुजरना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *