जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने बाद से लोग अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं देते दिख रहे हैं. कोई भारत को एक संविधान में जुड़ने की खुशी जाहिर कर रहा है तो कोई कश्मीर में जमीन खरीदने की प्रतिक्रिया दे रहा है.भाजपा विधायक विक्रम सिंह सैनी ने भी कश्मीरी लड़कियों से शादी करने पर बयान दिया था ।  उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा था, अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद कार्यकर्ता काफी उत्साहित हैं, क्योंकि अब वहां की गोरी लड़कियों से शादी कर सकते हैं .

धारा 370 हटाने से देशवासियों में खुशी की लहर

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद एक तरफ जहां देशवासियों में खुशी की लहर दौड़ गई, वहीं कुछ लोग इस मुद्दे पर जमकर कमेंट्स कर रहे हैं. 370 हटाने के बाद बॉलीवुड सेलेब्स ने खुशी जताते हुए इस फैसले की तारीफ की थी. पीएम मोदी ने भी बॉलीवुड सेलेब्स से अपनी फिल्मों की ज्यादातर शूटिंग जम्मू-कश्मीर में करने का आग्रह किया था.

अब इस मुद्दे पर एक और बॉलीवुड एक्ट्रेस का चौंकाने वाला बयान है. दरअसल, पिछले कुछ दिनों से लोग कश्मीर में जमीन खरीदने और वहां की लड़कियों से शादी करने की बात कर रहे हैं. अब मुद्दे पर बॉलीवुड अदाकारा बिदिता बाग ने ऐसा चौंकाने वाला बयान दिया है कि कश्मीरी लड़कियों से शादी करने का ख्याल मन में पालने वाले लोगों की बोलती बंद हो गई है.

मंत्री बोले कश्मीर से लाएंगे गोरी बहू

मनोहर ने अपने विवाद में बोला था कि आर्टिकल 370 हटने के बाद अब कश्मीरी लड़कियों से शादी करके लाया जा सकता है. हमारे मंत्री ओपी धनखड़ कहते थे कि बिहार से बहू लाएंगे, आजकल लोग कहने लगे हैं कश्मीर का रास्ता साफ हो गया है, अब कश्मीर से लड़की लाएंगे. मनोहर ने ये बयान फतेहाबाद में भगवान महर्षि भागीरथ जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के विषय लिंगानुपात 933 पर चर्चा करते हुए बोला था.

कश्मीरी सेब खरीदने की औकात नहीं, शादी की बात…

बिदिता बाग ने कश्मीरी लड़कियों से शादी करने का बयान देने वाले लोगों पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट किया, इस ट्वीट ने उन्होंने लिखा, ‘कश्मीरी सेब खरीदने की औकात नहीं है.. करने चले कश्मीरी लड़की से शादी .इस ट्वीट के द्वारा बिदिता बाग ने कश्मीरी लड़कियों से शादी करने का बयान देने वाले लोगों पर निशाना साधा है. बिदिता ने बंगाली फिल्म से फिल्मों की दुनिया में अपना कदम रखा था। बिदिता बाग कई राजनीतिक और सामाजिक मामले से जुड़ी फिल्में करती देखी जा चुकी हैं.

ये भी हैं विवाद में

आपको बता दें कि आर्टिकल 370 के हटाये जाने के बाद भाजपा विधायक विक्रम सिंह सैनी ने भी कश्मीरी लड़कियों से शादी करने पर बया दिया था. उन्होंने सभा में कहा था कि, अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद कार्यकर्ता काफी खुश हैं. क्योंकि अब वो कश्मीर की लड़कियों से शादी कर सकते हैं. उनका यह बयान सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हुआ था. इसके अलावा हरियाणा के सीएम मनोहर खट्टर भी कश्मीरी लड़कियों से शादी करने वाले बयान को लेकर विवाद में हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *