हमारे बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे मशहूर चाइल्ड आर्टिस्ट रहे है . जिन्होंने अपनी क्यूटनेस और अदाकारी से हर किसी को अपना दीवाना बनाया है. और आज हम बात करने वाले है बॉलीवुड की जानी मानी चाइल्ड आर्टिस्ट तरुणी सचदेव जिन्हें इंडस्ट्री में रसना गर्ल के नाम से भी जाना जाता है. और तरुणी सचदेव ने अपने छोटे से एक्टिंग करियर में इतनी पॉपुलैरिटी हांसिल कर ली थी की आज भी लोग तरुणी सचदेव को भुला नहीं पाए है.

छोटी उम्र में मिली पहचान

मुंबई में जन्मी तरुणी सचदेव ने अपने छोटे से एक्टिंग करियर में इतनी पॉपुलैरिटी हांसिल कर ली थी की आज भी लोग तरुणी सचदेव को भुला नहीं पाए है तरुणी का जन्म 1998 में हुआ था I केवल 5 वर्ष की उम्र में तरुणी को बॉलीवुड इंडस्ट्री में एंट्री मिल गई। यह अपने दौर की सबसे अधिक कमाई करने वाली चाइल्ड आर्टिस्ट थी।

5 वर्ष की उम्र में बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा

आज हम बात कर रहे हैं रसना गर्ल तरुणी सचदेव की शायद ही इन्हें कोई भूल सका हो, तरुणी बहुत प्यार और मासूमियत से कहती थीं लव यू रसना. इनका यह मासूम अंदाज कोई भी भूलने वाला नही है . तरुणी सचदेव एक बाल कलाकार थी.इन्होंने रसना, कोलगेट रिलाइंस,एल जी आदि और भी कई कम्पनियो के टीवी विज्ञापन में कार्य किया था.

बता दें कि तरुणी सचदेव स्टार प्लस पर आने वाले शो “क्या आप 5 वीं पास से तेज हैं?” जिसके की होस्ट शाहरुख खान थे, में भी बतौर प्रतिभागी भी नजर आ चुकी हैं। साल 2004 में तरुणी सचदेव ने मलयालम फ़िल्म वेललिङ्क्षत्रम से फ़िल्म दुनिया मे अपना कदम रख लिया था.

14 वर्ष की उम्र में अलविदा कह गई

दोस्तों जिंदगी का कोई भरोसा जो व्यक्ति आज हमारे साथ है. वो कब हमे अलविदा कह जाए यह किसी को नही पता होता है। बॉलीवुड इंडस्ट्री को भी ऐसे कई हादसों का सामना करना पड़ा है.आपको बता दें कि जिस दिन तरुणी की मौत हुई उसी दिन उनका जन्म दिवस भी था.तरुणी अपनी माँ गीता सचदेव के साथ नेपाल जा रही थी. लेकिन जिस प्लेन में यह थी. वह प्लेन क्रैश हो गया था . यही वह हादसा था जिसमे की तरुणी और इनकी माँ गीता दोनों इस दुनिया को अलविदा कह गए.

दोस्तों से मजाक में कहा अलविदा

हैरानी की बात यह है कि तरुणी सचदेव को अपनी मृत्यु का पूर्वाभास हो गया था। नेपाल जाने से एक दिन पहले 11 मई साल 2012 में तरुणी अपने दोस्तों से मिली थी। और गले लगाते हुए कहा था कि मैं आखिरी बार मिल रही हूं। और इसके बाद वे हँसने लगी थी। भले ही यह बात उन्होंने हँसी में कही थी,लेकिन यह हकीकत में बदल गई। उनके दोस्तों ने बताया कि तरुणी ने कहा था कि अगर टेकऑफ के समय प्लेन क्रैश हो गया तो,फिर वे हँसते हुए आई लव यू बोलकर चली गई थी। लेकिन इससे ओहले तरुणी ने कभी ऐसे नही किया था। और न ही कहीं जाने से पहले वे अलविदा बोलती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *