आज के समय में हर व्यक्ति यही चाहता है कि उसे एक अच्छी और चरित्रवान पत्नी मिले, लेकिन स्त्रियों के स्वभाव और दिमाग को समझना बहुत मुश्किल काम है। आज के समय में चरित्रवान लड़की मिलना बहुत मुश्किल होता है, तो चलिये आज हम आपको कुछ संकेत बतायेंगे जिससे आप पता लगा सकेंगे कि लड़की चरित्रवान है की नहीं।

चरित्रहीनता के अर्थ

यहां पर सबसे पहले हमे चरित्रहीनता के अर्थ को सही से समझने की जरूरत है चरित्रहीन  स्त्री  से  कतई   यह मतलब नहीं है कि वह अपनी शादी से पूर्व किस इंसान के साथ थी वरन  इसका अर्थ यह है  कि वह  वर्तमान मे अपने पति के अलावा किसी और मर्द के साथ रिश्ते मे हैं I तो आप समझ सकते हैं  कि  इस  प्रकार  के ‌‌‌रिश्ते को कौन झेलेगा।‌‌‌ जब कोई महिला एक प्रेमी या पति के रहते दूसरे पुरूष के साथ संबंध बनाती है तो वह स्त्री चरित्रहीन कही जाती है। आज हम आपको चरित्रहीन महिलाओं के कई लक्षणों के बारे में बताने जा रहे हैं।

आपके परिवार के साथ बुरा व्यवहार

यदि पत्नी चरित्रहीन है तो वह आपके परिवार पर कभी भी अच्छे से ध्यान नहीं दे पाएगी। और घर के काम को ठीक से नहीं करेगी । आपके माता पिता और घर के सदस्यों के साथ बार बार झगड़ सकती है। ऐसी स्थिति के अंदर आपको सम्भल जाना चाहिए । चरित्रहीन महिला परिवार को एक बोझ समझती है और बार बार परिवार के अन्य सदस्यों से अलग हो जाने की बात भी कह सकती है।

पति के प्रति अनादर का भाव

यदि कोई महिला चरित्रहीन है तो वह अपने पति या प्रेमी का अनादर करेगी । और वह भी बिना किसी कारण से उसको ताना मारेगी । चरित्रहीन स्त्री हमेशा से ही अपने पति या प्रेमी को पसंद नहीं करेगी । इस वजह से वह उसका अपमान ‌‌‌करने की कोशिश करेगी ।यदि आपकी कोई महिला मित्र या पत्नी बार बार बिना किसी कारण से कोश रही है तो आपको समझ जाना चाहिए कि कहीं कुछ तो गड़बड़ है।

मोबाइल की गोपनियता रखना

अधिकतर जो स्त्री चरित्रहीन होती हैं वे अपने पति को अपना मोबाइल कभी नहीं सौंपती हैं।यदि आपकी पत्नी आपको अपना मोबाइल फोन नहीं सौंपती है और फोन आने पर उठाने से भी मना करता है तो आपको समझ  लेना चाहिए कि कुछ ना कुछ गड़बड़ है क्योंकि पति पत्नी मे इस तरह की ‌‌‌गोपनियता आपको कहीं पर भी देखने को नहीं मिलेगी । हालांकि यह 100 फीसदी सच ही नहीं है कि पत्नी आपको मोबाइल ना दे तो वह चरीत्रहीन ही हो ।

‌‌‌बार बार घर से बाहर जाना

यदि आपकी पत्नी बार बार बिना कारण बहाने बनाती हुई अकेले घर से बाहर जाती है तो यह चरित्रहीनता के संकेत हो सकते हैं। यदि आपकी पत्नी बार बार बिना किसी कारण घर से अकेले बाहर ‌‌‌जाने की कोशिश करती है तो आपको उसके पीछे जाना चाहिए और देखना चाहिए कि कहीं कुछ गड़बड़ तो नहीं चल रहा है। आमतौर पर इस प्रकार की महिलाओं को यदि आप जाने से रोकते हैं तो वे बहुत ही दुखी हो जाती हैं और कई बार अपने ही पति से झगड़ने भी लगती है।

आपके साथ कम समय बिताना

यदि आपकी पत्नी आपके साथ बहुत ही बोरियत महसूस करती है और आपके आने से वह काफी दुखी दिखाई देती है तो कुछ समस्या है और आपको इसका कारण जानना चाहिए । ‌‌‌आप अपनी पत्नी से बात कर सकते हैं। यदि वह आपसे सच मे प्यार करती है तो साफ साफ बताएगी कि समस्या क्या है? एक चरित्रहीन महिला आपको हमेशा धोखे मे रखने की कोशिश करती है।

संबंध बनाने मे अरूचि

यदि महिला एक दम से सही है उसे किसी तरह की समस्या नहीं है तो वह अपने पति को हर प्रकार का सुख देना चाहेगी । लेकिन यदि वह अपने पति को धोखा दे रही है तो फिर वह उससे संबंध बनाने मे अरूचि रखेगी । और बार बार किसी बहाने को लेकर बात को टाल देगी । हालांकि ऐसा और कारणों से ‌‌‌भी हो सकता है लेकिन ‌‌‌इसमे आपको और गहराई से देखना होगा कि महिला के दिमाग मे क्या चल रहा है ? और उसके दूसरे व्यवहार पर आपको नजर रखनी होगी 

आप समझ सकते हैं कि चरित्रहीनता एक दोष है जो स्वार्थी समाज की देन है। आज किसी को समाज और परिवार की फिक्र नहीं है। एक ही चीज की फिक्र है और वह यह है कि किस तरह से पैसा आ जाए । ‌‌‌आने वाले दिनों मे आप बहुत ही बुरी दशा का सामना करेंगे ।और सबसे अधिक बुरी दशा हिंदुओं की ही होगी क्योंकि अधिकतर हिंदु अपने मूल धर्म को छोड़ चुके हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *