आप सभी जानते है. इस कोरोना काल में ऑनलाइन फ़ूड डेलिवरी ऐप ने बहुत से लोगो का घर बैठे पेट भरा है. जब हमे घर बैठे बिना मेहनत के बना बनाया स्वादिस्ट खाना मिल जाता है. तो उसकी बात ही अलग होती है. लेकिन जब हम इन स्वादिस्ट भोजन का लुफ्त उठाते है. तो उसके पीछे लगी लोगों की कड़ी मेहनत को भूल जाते हैं. किसान अनाज उगाता है तभी हम खाना खा पाते हैं, लेकिन हमारे घर तक फूड डिलीवरी करने वाला शख्स भी अपनी दो वक्त की रोटी के लिए कड़ी मेहनत करता है. हाल ही में इसका एक ताजा उदाहरण सामने आया है जिसने हर किसी के मन में डिलीवरी ब्वॉय के लिए सम्मान बढ़ा दिया.

डिलीवर ब्वॉय ने जीता दिल

हैदराबाद के किंग कोटी इलाके मैं ऑनलाइन फूड डिलीवरी ब्वॉय ने 9 किलोमीटर साइकल चलाकर
सिर्फ 20 मिनट में फूड की डिलीवरी कर लोगों का दिल जीत लिया.ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी ‘जोमैटो’ मैं किंग कोटी इलाके में रहने वाले रोबिन मुकेश ने 14 जून की रात 10.30 बजे जोमेटो से खाना ऑर्डर किया .इस ऑर्डर को डिलीवर करने की जिम्मेदारी ‘जोमैटो’ के डिलीवरी एग्जीक्यूटिव मोहम्मद अकील अहमद को दी गई. इस ऑर्डर को अकील ने 9 किलोमीटर साइकल चलाक 20 मिनट में फूड डिलीवर कर दिया.

इस ऑर्डर ने लोगों का दिल जीत लिया

रोबिन मुकेश जब अपना ऑर्डर रिसीव करने अकील के पास पहुंचे तो उन्होंने जो देखा उससे हैरान रह गए . अकील ने 9 किलोमीटर दूर रोबिन मुकेश का खाना पहुंचाने के लिए साइकिल से 20 मिनट में सफल पूरा किया. अकील की मेहनत और लगन से प्रभावित होकर रोबिन ने उसकी फोटो ली और फेसबुक पर शेयर कर दी . इस पोस्ट में रोबिन ने अकील की पूरी कहानी बताई, जिसे पढ़ लोगों ने भी उसकी हौसला अफजाई की.

अकील की मेहनत और लगन ने दिल छू लिया

अकील की इस मेहनत और लगन को देखकर कई यूजर्स ने सुझाव दिया कि उन्हें अकील के लिए कुछ करना चाहिए। लोगों के पॉजिटिव रिएक्शन को देखते हुए रोबिन ने अकील को एक बाइक खरीदकर गिफ्ट देने का फैसला किया. इसके लिए रोबिन ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर फंड इकट्ठा करने के लिए 15 जून को एक अभियान चलाया. रोबिन के इस कैंपेन का असर ऐसा हुआ कि उन्होंने 10 घंटे के भीतर ही 60 हजार रुपए जुटा लिए। इस अभियान को रोकने तक रोबिन ने 73,370 जुटा लिए थे.

इस रकम से अकील के लिए ना सिर्फ एक बाइक खरीदी गई बल्कि बाकी बचे पैसों को रोबिन ने उसके कॉलेज की फीस जमा करने के लिए दे दिया. बीते शुक्रवार को रोबिन ने कुछ तस्वीरों के साथ एक फेसबुक पोस्ट में बताया कि अकील की सहायता करने का मिशन पूरा हो गया .अकील को एक चमचमाती बाइक मिल चुकी है. जिसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं. फोटोज में अकील और रोबिन बाइक के साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अकील अहमद पिछले एक साल से जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय का काम कर रहे हैं. इतना ही नहीं वह साथ-साथ थर्ड ईयर इंजीनियरिंग स्टूडेंट भी हैं. अकील ने बताया कि उनके घर की आर्थिक हालत ठीक नहीं है . इसलिए वह पढ़ाई के साथ साथ यह काम भी करते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *