बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद जिन्होंने इस महामारी के दौरान मजदूरों और अन्य जरूरतमंदों की मदद कर उनके मसीहा बन गये। पर अब उनके 6 ठिकानों में इनकम टैक्स की सर्वे हो रही है। इस खबर ने पूरे देश की राजनीति और लोगों के बीच काफी गर्म माहौल पैदा कर दिया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और शिवसेना ने इसके लिए बीजेपी पर निशाना साधा। सोनू सूद के ठिकानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को क्या मिला इसकी तो कोई जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। ऐसे में आइए जानते हैं कि कितनी संपत्ति के मालिक हैं अभिनेता सोनू सूद।

सोनू सूद की कुल संपति


रिपब्लिक वर्ल्ड की खबर के मुताबिक 130.339 करोड रुपए की संपत्ति के मालिक हैं सोनू सूद। सोनू सूद जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1999 में की थी। उन्होंने अपनी फिल्मों के अलावा विज्ञापनों से भी काफी पैसे कमाए है। आपको बता दें कि कोरोना की पहली लहार के दौरान सोनू सूद ने मजदूरों के लिए बसों का इंतजाम किया और इसके साथ ही उन्होंने अपने जुहू वाले होटल में डॉक्टर,नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ के ठहरने की व्यवस्था भी की थी।

सोनू सूद का परिवार


अभिनेता सोनू सूद के परिवार में उनकी पत्नी सोनाली और उनके दो बेटे ईशान और अयान है। सोनू सूद का जन्म पंजाब में मोगा में हुआ था। इनके पास इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग की डिग्री भी है। अपनी इंजीनियरिंग के दौरान सोनू की मुलाकात सोनाली से हुई और फिर साल 1996 में इन्होंने शादी कर ली। सोनू सूद की बीवी सोनाली लाईमलाईट से बिल्कुल दूर रहती है और बॉलीवुड से उनका दूर-दूर तक कोई नाता नहीं है।

कब मिली सोनु सूद को उनकी पहचान


हिंदी फिल्मों के अलावा तेलुगू ,तमिल, कनाड और पंजाबी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं सोनू सूद जिससे उनकी बिन्नी बिन्नी पहचान बन गई थी इंडस्ट्री में। पर 2009 में आई तेलुगू हॉरर फिल्म अरुंधती से सोनू सूद को उनकी असली पहचान मिली। जिसमें उनकी काफी वाहवाही हुई। और फिर आई 2010 में सलमान खान के साथ उनकी फिल्म दबंग जिसमें उन्होंने नेगेटिव रोल निभाया और लोगो ने उन्हें खूब पसंद किया।

हीरो सोनू सूद


पिछले साल कोरोना की पहली लहार के दौरान जब पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन जारी कर दिया गया था और बेरोजगारी के कारण जब मजदूर हजारों किलोमीटर पैदल चलकर अपने घर वापस लौट रहे थे। तब ऐसी हालत में सोनू सूद खड़े हुए और उनके लिए बसों का इंतजाम करवाया। उस वक्त सोनू सूद ने कहा कि इस महामारी के दौरान सभी भारतीयों का अपने परिवार के साथ रहने का पूरा हक है।

सोनू सूद को मिला समर्थन


इनकम टैक्स सर्वे के दौरान अरविंद केजरीवाल और शिवसेना ने सोनू सूद का बचाव किया। शिवसेना प्रवक्ता मनीषा कायंदे ने कहा कि यह कार्रवाई भारतीय जनता पार्टी की ‘तालिबानी’ विचारधारा का सबूत है।मनीषा कायंद ने आरोप लगाया कि भाजपा चुनिंदा लोगों को निशाना बना रही है। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि सोनू सूद के साथ लाखों लोगों की दुआएं हैं जिनकी मदद सोनू सूद ने महामारी के दौरान की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *