क्रिकेट और बॉलीवुड में हमेशा से बहुत अच्छे सम्बन्ध रहें हैं। फैन फॉलोइंग और दोस्ती से लेकर तो प्यार और शादी तक, क्रिकेट और बॉलीवुड में हर रिश्ता रहा हैं। कई प्रचलित खिलाड़ियों और बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने आपस में शादी भी की है। मंसूर अली खान पटौदी (टाइगर पटौदी) और शर्मीला टैगोर से लेकर तो विराट कोहली और अनुष्का शर्मा तक, ये दोनों इंडस्ट्री में हमेशा बहुत प्रेम रहा हैं।

पर इन प्यार भरे इतने सारे संबंधों के बीच, बहुत सी अफवाहें भी फैल जाती हैं। लोग छोटी सी बात को भी कुछ और बना कर प्रस्तुत कर देते हैं। आज हम आपको बताने जा रहें हैं, ऐसे ही कुछ क्रिकेटर्स और अभिनेत्रियों के बारे में जिनके संबंधों की गलत अफवाह उड़ चुकी हैं-

1. महेन्द्र सिंह धोनी और दीपिका पादुकोण

2007 में ये अफवाह खूब चली थी, कि धोनी और दीपिका एक दूसरे को डेट कर रहे हैं। उस समय दोनों ही अपने करियर में सफलता की राह पर चल रहे थे और दोनों की ही प्रसिद्धी आसमान छू रही थी। ऐसे में दोनों के संबंधों की खबर खूब आकर्षण बटौर रही थी।

खबरों के मुताबिक माही ने दीपिका की फिल्म ‘ओम शान्ति ओम’ की स्पेशल स्क्रीनींग का अनुरोधी किया था और उन्हें एक t20 मैच के लिये ऑस्ट्रेलिया भी बुलवाया था। बाद में जब दोनों से इस विषय में पुछा गया तो दोनों ने ही इस खबर को अफवाह बताकर, ऐसे किसी रिश्ते से साफ इंकार कर दिया।

2. ऋषभ पंत और उर्वशी रौतेला


2019 में वेस्ट इंडीज़ के भारत दौरे के दौरान क्रिकेटर ऋषभ पंत और अभिनेत्री उर्वशी रौतेला को मुंबई के एक रेस्ट्रां में साथ डिनर करते देखा गया था। इसके बाद ही दोनों के डेट करने की खबरें खूब तेजी से फैलने लगी थी। हालाकि ऋषभ ने कुछ ही दिनों बाद, अपनी प्रेमिका इशा नेगी के साथ नये साल के जश्न की तस्वीरें साझा करके, सारी अफवाहों पर ब्रेक लगा दिया।

इसके बाद ये खबर भी आई थी, कि ऋषभ ने उर्वशी को व्हॉटसप पर ब्लॉक भी कर दिया हैं। अब इसकी क्या वजह थी, ये तो ऋषभ या उर्वशी ही बता सकते हैं।

3. के. एल. राहुल और सोनल चौहान


ये खबर तो अब किसी से छिपी नहीं हैं, कि के. एल. राहुल बॉलीवुड एक्ट्रेस और अभिनेता सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी के साथ लंबे समय से रिलेशनशिप में हैं। पर इसके पहले 2019 में ये अफवाह खूब उड़ी थी की राहुल अभिनेत्री सोनल चौहान को डेट कर रहे हैं।

ये वही समय था, जब राहुल को करन जौहर के शो – ‘कॉफी विद करन’ पर अपमानजनक टिप्पणी करने के कारण बैन किया गया था। हालाकि इस खबर के गलत होने की पुष्टि आगे चलकर खुद सोनल ने एक इंटरव्यू में की थी।

4. जसप्रीत बुमराह और अनुपमा परमेश्वरन

क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह ने इस ही साल मार्च में स्पोर्ट्स प्रेजेंटर संजना गणेशन से शादी की हैं। जब उन्होंने शादी के लिये खेल से ब्रेक लिया था, उसी समय ये खबर खूब फैली थी, कि बुमराह दक्षिण भारतीय अभिनेत्री अनुपमा परमेश्वरन से शादी करने वाले हैं।

इस खबर को हवा तब मिली जब लोगों ने देखा कि बुमराह ट्वीटर पर सिर्फ 25 लोगों को फॉलो करते हैं, जिनमें एकलौती अभिनेत्री अनुपमा हैं। इसके बाद अनुपमा की मां ने साफ कहा की उनकी बेटी की शादी भारतीय स्टार क्रिकेटर से नहीं हो रही हैं। बाद में खुद अनुपमा ने भी एक इंटरव्यू में सफाई दी के वे दोनों सिर्फ अच्छे दोस्त हैं।

 

5. हार्दिक पांड्या और परिणिति चोपड़ा


2017 में हार्दिक और पतिणिती के बीच कुछ ट्वीटर एक्सचेंज्स ने उनके फैन्स को, उनके संबंधों के विषय में सोचने पर मजबूर कर दिया। जिसके बाद दोनों ही ने इस विषय पर सफाई देकर उड़ती खबरों का खण्डन किया था और निराधार फैली खबरों पर आश्चर्य जताया था। इस समय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या अपनी पत्नी नताशा और बेटे अगस्त्या के साथ काफी खुश हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *