हमारी भारतीय संस्कृति में मां का स्थान सबसे ऊपर रखा गया है. क्योंकि बिना मां के इस धरती पर प्राणी का आना असंभव है. मां बनने का सुख एक महिला के अलावा और कोई नहीं जान सकता. जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं हर व्यक्ति की पहली गुरु मां ही होती है और वह अपने संतान में संस्कारों का बीज रोपण करती है.

मां का स्थान सबसे ऊंचा इसलिए माना जाता है क्योंकि वह अपने बच्चों का दर्द और मन की आवाज बिन बताए ही सुन लेती है. अगर कोई महिला पहली बार मां बनती है तो वह पल उसके जीवन का सबसे बड़ी ख़ुशी वाला बन जाता है. अगर किसी महिला को मां बनने का सौभाग्य प्राप्त होता है. तो वह समय दुनिया में सबसे बेहतरीन एहसास वाला होता है.

लेकिन कहते हैं ना कभी कभी अद्भुत चमत्कार हो जाते हैं. जहां पर विज्ञान भी फेल हो जाती है. एक ऐसा ही मामला डॉक्टरों के सामने आया है. डॉक्टरों के अनुसार इतिहास में पहली बार ऐसा केस देखा गया है. 74 साल की एक बुजुर्ग महिला ने एक नहीं, बल्कि 2 जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है। इस अद्भुत चमत्कार के बारे में जानकर हर कोई आश्चर्यचकित हो गया है.

हर शादी शुधा औरत माँ बनना चाहती है। जैसा की हम जानते है के मां बनने का सुख केवल एक महिला जितना कोई नहीं जान सकता। हमारी भारतीय संस्कृति में मां का स्थान सबसे ऊपर है. शादी के बाद ज्यादातर महिलाएं जितनी हो सके उतनी जल्दी मां बनना चाहती हैं. लेकिन ऐसा सभी महिलाओ के साथ नहीं होता के वह जल्दी माँ बन जाये कुछ महिलाएं को माँ बनने के लिये बहुत राह भी देखनी पड़ती है.

हम आपको बता दें कि राजाराव गुंटूर के नेलापारथीपाडु इलाके में रहने वाले एक बुजुर्ग दंपति का विवाह 22 मार्च 1962 को हुआ था. महिला का नाम एरामती मंगयाम्मा और उनके पति राजा राव हीरा है.कुछ समय के बाद दोनों ने संतान पैदा करने के लिए बहोत सी कोशिश की लेकिन दोनों को संतान का सुख नहीं मिला। दोनों ने बच्चे का सुख पाने के लिये बनती सभी कोशिश की लेकिन बहुत प्रयत्न करने के बावजूद भी उनके कोई संतान उत्पत्ति नहीं हुई.

दोनों ने बच्चे के लिये बहुत सरे प्रयत्न किये लेकिन सफलता ना मिली बाद में उन्होंने बच्चा पैदा करने के लिए आईवीएफ तकनीक का सहारा लिया जो दोनों के लिए आशीर्वाद की तरह साबित हुआ. इस महिला ने भी आईवीएफ का ही सहारा लिया और इसकी मदद से 74 साल की उम्र में भी दो बच्चों को जन्म दिया.बता दें उनके दोनों बच्चे ऑपरेशन के द्वारा हुए।

शादी के 54 साल बाद भी 74 साल की महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया.ऐसा बताया जा रहा है कि ज्यादा उम्र में मां बनने का यह विश्व रिकॉर्ड बनने जा रहा है. यह खबर सुनने के बाद सभी लोग हैरान हो रहे हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *