आज तक आपने लोगों के करोड़पति बनने के बारे में सुना होगा. परंतु आज हम आपको जिनके बारे में बता रहे हैं.उनकी ना तो लॉटरी लगी. ना उन्होंने कोई बिजनेस किया.और एक ही रात में 900 करोड़ रुपए के मालिक बन गए.बिहार के एक छोटे से गांव में छठी कक्षा में पढ़ने वाले 2 छात्रों के अकाउंट में करोड़ों रुपए आ गए. बच्चों के अकाउंट में पैसे आने खबर सुनकर पूरा गांव अचंभित है.

झारखंड के पडोसी बिहार के कटिहार जिले में यह घटना घटी है. कटिहार जिले के पस्तिया गांवके.छठी कक्षा में पढ़ने वाले 2 छात्रों के अकाउंट में 900 करोड रुपए से भी ज्यादा राशि आ गई.जिससे पूरे गांव में यह खबर फैल गई. पूरा गांव अचंभित है.इस दोनों बच्चों को कोई इनाम नहीं मिला और न ही किसी ने लॉटरी का टिकट खरीदा जब दोनों ने ऐसा कुछ नहीं किया तो आखिर यह पैसा आया कहां से है.

बिहार के एक गांव में 2 बच्चों के खाते में करोड़ों रुपए की राशि आ गई कि उनके घरवालों के होश उड़ गए. घरवालों में कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि उन्हें करोड़ों रुपए मिल जाएंगे. परिजन बैंक पहुंचे और मैनेजर को पूरी जानकारी दी. दरअसल कक्षा 6 में पढ़ने दो बच्चों के खाते में एक साथ करोड़ों रुपए की राशि आ आने से गांव में हड़कंप मच गया रातों-रात करोड़पति बने इन बच्चों को कुछ भी समझ में नहीं आ रहा था कि यह कैसे हुआ.

अकाउंट चेक करवाने गए तो हुए हैरान

कक्षा 6 में पढ़ने वाले आशीष और गुरु चरण विश्वास ने खाता इसलिए खुलवाया था. क्योंकि दोनों बच्चों की स्कूल पोशाक पोशाक के लिए सरकारी राशि आनी थी.स्कूल में पढ़ने वाले दोनों बच्चे के परिजन पोशाक राशि के लिए आने वाली सरकारी राशि को लेकर खाता चेक कर रहे थे. जब उन्होंने खाते का बैलेंस देखा. तो हैरान हो गए. क्योंकि उनके खाते में करोड़ों रुपए की राशि आ चुकी थी. इतनी बड़ी रकम को देखकर बच्चों के साथ साथ उनके घरवाले भी हैरान है.

बैंक कर्मचारी की जानकारी के अनुसार आशीष के खाते में 6 करोड़ 20 लाख 11 हजार 100 रुपए और गुरुचरण विश्वास के खाते में 90 करोड़ 52 लाख 21 सौ 223 रुपए अचानक आ गए. राशि इतनी बड़ी है कि कोई भी सुनेगा तो उसको यकीन नहीं होगा. जब दोनों बच्चों के परिजन पोशाक की राशि के लिए गांव के ही इंटरनेट केंद्र पर जब अकाउंट चेक करवाने गए तो हैरान रह गए. गांव के मुखिया ने भी इस बात को स्वीकार किया.

बच्चों के खाते से भुगतान पर रोक

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बैंक के शाखा प्रबंधक मनोज गुप्ता भी इस घटना को सुनकर अचंभित है. बैंक के शाखा प्रबंधक ने इस घटना की पूरी जानकारी अपने वरिष्ठ बैंक अधिकारियों को दी है. अभी दोनों छात्रों के खाते से भुगतान पर रोक लगाते हुए कहा कि मामले की जांच करने की बात कही है. इतने पैसे आए कहां से इसका पता तो मामले की जांच के बाद ही लगेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *