अदिति त्यागी-बीते दिन ही बॉलीवुड एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) और उनकी पत्नी किरण राव (Kiran Rao) ने तलाक लेने का ऐलान किया. आमिर खान और किरण राव ने अपने तलाक (Divorce) की ख़बर को शेयर करते हुए एक जॉइंट स्टेटमेंट जारी किया था. आमिर और किरण ने 15 साल पहले शादी की थी.

इस ख़बर के सामने आने के बाद से ही फैन्स हैरानी में हैं क्योंकि दोनों के बीच कभी इतने सालों में कोई अनबन की ख़बर नहीं आई थी तो ऐसे में लोग सोच रहे हैं कि अचानक ऐसा क्या हुआ कि दोनों ने अलग होने का फ़ैसला कर लिया. अब इसी बीच इस मामले में आमिर के करीबी दोस्त अमीन हाजी (Amin Hajee) ने भी एक बड़ा खुलासा किया है.

दरअसल. आमिर और किरण के तलाक की ख़बर से उनके करीबी मित्र अमीन हाजी भी हैरान हैं. एक इंटरव्यू में बात करते हुए उन्होंने बताया कि-

‘मेरे परिवार को इस बारे में काफ़ी पहले से मालूम था. लेकिन दोनों आज एक-दूसरे से अलग होने का एलान करेंगे’ ये जानना हैरान है. क्योंकि इस बारे में केवल आमिर और किरण ही जानते थे.

उन्होंने कहा कि-मेरे लिए ये एक बहुत बड़ा सदमा है. जब हमारी बात हुई तो मुझे पता चला कि आमिर और किरण अपने बेटे आजाद के साथ कारगिल में हैं. इतना ही नहीं किरण ने तो आज सुबह ही तीनों की एक फोटो भी मुझे भेजी थी. मैंने वह फोटो अपने परिवार को दिखाई और उनसे बताया कि वह लोग अभी भी साथ हैं. बस उनका मैरिटल स्टेटस बदला है.

अमीन हाजी के मुताबिक. हम लोगों ने उनसे बात करने की कोशिश भी की कि अगर चीजों को सुलझाया जा सकता है तो वह एक बार फिर से सोच लें. जब मेरी शादी हुई तो आमिर मेरे बेस्ट मैन थे और जब उनकी किरण से शादी हुई तो मैं उनका बेस्ट मैन था. तो आप इस बात से ही अंदाजा लगा सकते हैं कि ये हम लोगों के लिए ऐसा होना कितना बड़ा सदमा है. ‘

उन्होंने आगे कहा कि मैं उनसे ये तो नहीं कह सकता था कि आप दोनों ऐसा नहीं कर सकते. लेकिन काश मैं ऐसा कर पाता और आमिर-किरण को अलग होने से रोक पाता. फिर भी. मैं उन दोनों का और उनके फैसले का सम्मान करता हूँ.

जानकारी के लिए बता दें कि 28 दिसम्बर. 2005 को आमिर और किरण ने शादी की थी और जीवन भर साथ निभाने का वादा एक दूसरे से किया था. शादी के इन 15 सालों में आमिर और किरण के बीच किसी तरह की अनबन की कोई ख़बर सुनाई नहीं दी. दोनों के बीच कभी किसी तरह के विवाद की कोई ख़बर सुनाई नहीं दी तो ऐसा क्या हुआ कि दोनों ने अलग-अलग राहों पर चलने का फ़ैसला कर लिया.

दोनों ने तलाक का ऐलान तो कर दिया है लेकिन तलाक की वज़ह नहीं बताई है. हालांकि वह बिजनेस पार्टनर बने रहेंगे. फ़िल्मों में दोनों की जो हिस्सेदारी रहती है उसे वह उसी तरह निभाएंगे. आमिर और किरण को एक बेटा आज़ाद है. जिसका जन्म सेरोगेसी के जरिये साल 2011 में हुआ. आज़ाद अपने भाई-बहनों की तरह ज़्यादा फेमस नहीं है. आजाद बहुत कम मीडिया के सामने आते है. लेकिन आमिर अपने छोटे लाडले के भी बेहद ही करीब हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *