दक्षिण भारतीय फिल्मों के दिग्गज अभिनेता सत्यजीत का रविवार सुबह निधन हो गया। वह 72 साल के थे।

दक्षिण भारतीय फिल्म जगत के दिग्गज अभिनेता सत्यजीत का रविवार सुबह निधन हो गया। सत्यजीत ने बेंगलुरु के एक अस्पताल में अपनी अंतिम सांस ली। वह 72 वर्ष के थे। अभिनेता लंबे समय से बढ़ती उम्र के वजह से बीमार थे। उनके परिवार में दो बेटे और एक बेटी है।

Famous Bengali actor Soumitra Chatterjee; face of Satyajit Ray movies passed away: BizGlob

बीते दिनों, अभिनेता सत्यजीत को दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उनका इलाज बोरिंग अस्पताल में चल रहा था। यहाँ पर अभिनेता काफी समय से आईसीयू में भर्ती थे, लेकिन उनकी हालत में कोई सुधार नहीं आ रहा था। सूत्रों के मुताबिक, गुरुवार को अभिनेता की तबीयत बिगड़ने की बाद उनका डायलिसिस किया गया था। इस दौरान उनकी हृदय गति कम हो गया थी। आज उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

सत्यजीत के निधन के बाद राजनेता सुमलता अंबरीश ने फेसबुक पर पोस्ट शेयर कर लिखा,

वरिष्ठ अभिनेता सत्यजीत के जाने से बहुत दर्द है। एक कलाकार के रूप में, उन्होंने मंडयादा गंडू सहित 650 से अधिक फिल्मों में अभिनय करके अपने प्रशंसकों का मनोरंजन किया। मैं प्रार्थना करती हूँ कि उनके परिवार को दुख सहने की शक्ति मिले।’

 

अभिनेता सत्यजीत का असली नाम सैयद निजामुद्दीन है। उन्हें छोटी उम्र से ही अभिनय का शौक था और उन्होंने 650 से अधिक कन्नड़ फिल्मों में अभिनय किया है। उन्होंने अपनी अधिकांश फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभाने के लिए प्रशंसा प्राप्त की। उन्होंने ‘अरुण राग’ , ‘एंथम थीरपू’ , ‘रानारंगा’ , ‘नम्मुरा राजा’ , ‘युद्धकांड’ , ‘इंद्रजीत’ , ‘नाममूरा हम्मीरा’ , ‘पुलिस लॉकअप’ जैसी फिल्मों में काम किया है। हालांकि, तबीयत खराब होने के कारण वह कई सालों से एक्टिंग से दूर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *