बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री एक ऐसी फिल्म इंडस्ट्री है जहां पर केवल लुक को ही सबसे ज्यादा तवज्जो दी जाती है ,अगर किसी भी अभिनेता या अभिनेत्री का चेहरा ज्यादा अच्छा नहीं है तो उसके इस फिल्म इंडस्ट्री में सफल होने के चांसेस बहुत ही कम होते हैं ।

लेकिन अपना लुक बरकरार रखने के लिए कई अभिनेता और अभिनेत्री कई तरह के सप्लीमेंट और दवाइयों का प्रयोग करते हैं ,जिसके कारण कई साइड इफेक्ट जैसे कि बालों का झड़ना , उनके शरीर में आ जाते हैं । आज हम इसी क्रम में अपने आर्टिकल में उन बड़े अभिनेताओं करेंगे जो कि एक समय गंजेपन का शिकार हो गए थे लेकिन बाद में हेयर ट्रांसप्लांट करके खुद को जवान बना लिया:

सलमान खान

 

सलमान खान की वर्तमान उम्र 55 साल है पर आपको बता दें कि साल 2003 में सलमान खान को बाल झड़ने की समस्या का सामना करना पड़ा था और जब वह किसी पार्टी में जाते थे तो उनका गंजेपन साफ तौर पर पता चलता था। खैर 2007 में उन्होंने भारत में हेयर सर्जरी कराई जो बिल्कुल भी सफल नहीं हुई जिसके कारण उन्हें अपना हेयर ट्रांसप्लांट दुबई में जाकर कराना पड़ा, साल 2007 से लेकर 2017 तक उन्होंने अपना हेयर ट्रांसप्लांट कराया और अपने खोए हुए बाल वापस पा लिए ।

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार को बॉलीवुड फिल्म जगत का सबसे फिट अभिनेताओं में से एक माना जाता है पर आपको बता दें जब अच्छे कुमार ने 40 साल की उम्र क्रॉस की थी तब उनको गंजेपन का शिकार होना पड़ा था और उन्होंने अपने शरीर से गंजापन दूर करने के लिए उन्होंने एफयूटी यानी कि फोलिकल यूनिट ट्रांसप्लांट कराया था ।

गोविंदा

बॉलीवुड फिल्म एक्टर गोविंदा ने अपने बेहतरीन कॉमेडी और एक्शन अभिनय के दम पर खूब नाम कमाया है। आज भी लोग गोविंदा द्वारा बनाई गई फिल्म को देखना पसंद करते हैं पर आपको बता दें कि गोविंदा को भी अपने फिल्मी करियर में गंजेपन का शिकार होना पड़ा था और इस समस्या से निजात पाने के लिए उन्होंने सलमान खान से दुबई जाकर हेयर ट्रांसप्लांट कराने की सलाह ली थी।

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के सबसे दिग्गज अभिनेता और सदी के महानायक माने जाने वाले अमिताभ बच्चन को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है पर अमिताभ बच्चन को भी अपने फिल्मी करियर में गंजेपन का सामना करना पड़ा था और बाद में उन्होंने हेयर ट्रांसप्लांट करा कर अपना गंजापन की समस्या से निजात पाई थी।

संजय दत्त

संजय दत्त बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के एक ऐसे अभिनेता थे जिनके लंबे बाल रखने की स्टाइल से काफी लोग प्रभावित हैं । कई लोग आज भी संजय दत्त के हेयर स्टाइल को अपनाते हैं , पर आपको बता दें उम्र के बढ़ने के साथ ही साथ संजय दत्त को भी गंजेपन का शिकार होना पड़ा था और तब उन्होंने सर्जरी कराकर अपना गंजापन दूर किया था।

कपिल शर्मा

कॉमेडी किंग माने जाने वाले कपिल शर्मा का तो गंजापन उनके शुरुआती स्टैंड अप कॉमेडी किरदारों में दिखने लगा था । अपने दिए गए बयान के अनुसार कपिल शर्मा ने बताया था कि उन्होंने गंजेपन से निजात पाने के लिए हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी कराई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *