भारत सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी, अपनी राजनैतिक छवि के अलावा अपने अभिनय के लिये भी बहुत प्रचलित हैं। एक समय में टीवी की सबसे पसंदीदा अदाकारा, स्मृति आज भले ही टीवी से दूर हैं, पर उनके प्रशंसकों के मध्य उनकी छवि अब भी पहले जैसी ही हैं।

इस बार उन्होंने अपने प्रशंसकों को फिर से अपने विषय में चर्चा करने का मौका दे दिया हैं। और यह विषय हैं उनका गजब का बॉडी ट्रांसफॉरमेशन। स्मृति ईरानी अपनी हालिया तस्वीरों में पहले से काफी पतली नजर आ रही हैं, जो उनके फैंस को काफी आकर्षित कर रही हैं।

दरअसल कुछ दिनों पहले अभिनेता और एंकर – मनीष पॉल, स्मृति से मिलने उनके घर गए थे और वहीं की कुछ तस्वीरें उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा की थी। इन तस्वीरों में स्मृति पहले से काफी पतली और फिट नजर आ रही हैं।

कम किया काफी वजन

सब जानते हैं, कि सालों पहले स्मृति ईरानी ने टीवी की दुनिया छोड़ कर राजनीति में कदम रख लिया था। वे अमेठी से भाजपा की लोक सभा सांसद हैं और केन्द्र में महिला एवं बाल विकास मंत्री का पदभार भी सँभाल रही हैं। वे पिछले कुछ वर्षो से काम काज और पारिवारिक जिम्मेदारियों में इतनी व्यस्त रह रही हैं कि उन्हें अपने स्वास्थ्य और फिटनेस की ओर ध्यान देने का मौका ही नहीं मिल पा रहा। और इस कारण पिछले समय में उनका काफी वजन भी बढ़ गया था।

 

पर लगता हैं, इस लॉकडाउन में ईरानी ने काफी समय अपनी फिटनेस और वजन कम करने के लक्ष्य को दिया हैं। उनकी हालिया तस्वीरों में इसके परिणाम साफ नजर भी आ रहे हैं। स्मृति का गोल मटोल शरीर, अब काफी फिट और आकर्षक नजर आ रहा हैं। जिससे यह प्रतीत होता हैं कि सच में इस लॉकडाउन के दौरान स्मृति ईरानी ने अपनी फिटनेस को काफी समय दिया हैं।

स्मृति की हालिया तस्वीरें देखकर आपको वो सालों पहले वाली ‘क्योंकि सास भी कभी बहु थी’ वाली तुलसी याद आ जएगी जो काफी स्लिम थी और लोगों के दिलों पर राज किया करती थी।

अपने बढ़ते वजन का खुद मजाक उड़ा चुकी हैं स्मृति

स्मृति ईरानी अपने बेबाक अंदाज के साथ साथ काफी खुशमिजाज़ रहने वाली स्त्री भी है। उन्होंने कई बार अपने बढ़ते वजन को काफी मजाकिया अंदाज में लोगों के समक्ष प्रस्तुत किया हैं।

एक बार अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी पुरानी और अभी की तस्वीर साझा करते हुए स्मृति ने लिखा था – “क्या से क्या हो गए देखते देखते…. जब आप पर वजन चढ़ता ही जाता हैं।” वहीं पिछले साल इसी तरह एक पोस्ट शेयर करके स्मृति ने लिखा था – “आज मैने पांच साल पुराना कपड़ा फिर से पहनने की कोशिश की और आपको यकीन नहीं होगा कि मैं उसमे फिट भी हो गई। ये और बात है कि वो मेरा पांच साल पुराना स्कार्फ था।”

काफी अच्छी बात हैं कि स्मृति अपने व्यस्त कार्यभार से अपनी फिटनेस के लिये समय निकाल पा रही हैं। ऐसा ही रहा तो आप बहुत जल्द आप स्मृति ईरानी को अपने पुराने अंदाज में देख पाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *