शर्त सिर्फ़ यह है कि 2 रुपये का सिक्का 1994, 1995, 1997 और 2000 सीरीज के सिक्के का हो। अगर आपके पास इस तरह के दुर्लभ सिक्के का संग्रह है, तो आप तुरंत 5 लाख रुपये कमा सकते हैं।

इस समय में, यदि आप घर बैठे जल्दी पैसा कमाने का अवसर तलाश रहे हैं। तो यहाँ आपके लिए एक सुनहरा मौका है। इस अविश्वसनीय अवसर में, आप अपने घर से बाहर निकले बिना 5 लाख रुपये कमा सकते हैं। यह 2 रुपये का सिक्का क्लासिफाइड एडवर्टाइजिंग प्लेटफॉर्म क्विकर पर बेचा जा रहा है। बैंगलोर स्थित वेबसाइट पर कई खरीदार इस पुराने और दुर्लभ सिक्के के बदले मोटी रक़म देने को तैयार हैं। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आपके पास इस पर उच्च पुरस्कार प्राप्त करने का मौका है।

लेकिन शर्त सिर्फ़ इतनी है कि 2 रुपये का सिक्का 1994, 1995, 1997 और 2000 सीरीज के सिक्के का होना चाहिए। अगर आपके पास इस तरह के दुर्लभ सिक्के का संग्रह है, तो आप तुरंत 5 लाख रुपये कमा सकते हैं।

अब यदि आप इन सिक्कों को Quickr पर बेचना चाहते हैं, तो आपको ये स्टेप फॉलो करने होंगे:

  • एक ऑनलाइन विक्रेता के रूप में पंजीकरण करना होगा।
  • आपको सिक्के की एक फोटो क्लिक करके साइट पर अपलोड करनी होगी।
  • इसके बाद आपको अपना डाक पता, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी की जानकारी देनी होगी।
  • वेबसाइट आपके मोबाइल नंबर और ईमेल पते की पुष्टि करेगी।
  • यदि आप भाग्यशाली साबित होते हैं, तो खरीदार सीधे आपसे संपर्क करेगा।
  • और वहाँ से आप भुगतान और डिलीवरी की शर्तों के अनुसार अपना सिक्का बेच सकते हैं।

हालाँकि, आपको ध्यान देना चाहिए कि भारतीय 2 रुपये का सिक्का पहली बार 1982 में देश में पेश किया गया था। विशेष रूप से, 2 रुपये के इस पुराने सिक्के को कप्रो-निकल धातु से ढाला गया था।आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 1918 में ढाला गया एक और सिक्का है, जिस पर ब्रिटिश किंग जॉर्ज पंचम की तस्वीर वाला 1 रुपये का सिक्का 9 लाख रुपये में बिकने का अनुमान है।

इसके अलावा, अगर आपके पास पुराने फीचर्स के साथ 10 रुपये का नोट है, तो आप इसे कॉइनबाज़ार प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन बेच सकते हैं। प्लेटफॉर्म पर खरीदार इन दुर्लभ पुराने नोटों और सिक्कों को प्राप्त करने के लिए हजारों रुपये का भुगतान करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *