बॉलीवुड इंडस्ट्री अपनी चमक-तमक के लिए काफी जाना जाता है और हर आर्टिस्ट चाहता है कि उसे वहां पर मनचाहा काम मिले और बड़ा मुकाम हासिल हो. हर अभिनेता बड़े बड़े स्टार्स की तरह लोगों में मशहूर होना चाहता है.

मगर लोग यह भूल जाते है कि, फिल्म जगत जितना चमकीला और चकाचौंध से भरा हुआ है उतना ही इसके पीछे की सच्चाई काली है. हजारों कहानियां इसी चकाचौंध के पीछे दब चुकी है जो कभी बाहर ही नहीं आ पाई. कई बार ऐसी खबर को हम या तो अख़बार या न्यूज़ चैनल में सुनते है जब बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करने वाली अभिनेत्रियों को शारीरिक रूप से शोषण का सामना करना पड़ जाता है.

 

इस नामी एक्ट्रेस के द्वारा किए गए खुलासे के बाद ये बात फिर से चर्चा का विषय बन गई है कि आखिर कब तक फिल्म जगत में ये सब चलता ही रहेगा. किसी ना किसी को तो इन पर पूरी तरह से रोक लगानी ही पड़ेगी और दोषियों के हैवानियत से भरे चहरे को भी सामने लाने होगा.

टीवी जगत में अपना खूब नाम कमाने के बाद फिल्मी दुनिया में कदम रखने के लिए अंकिता लोखंडे को काफी कुछ सहन करना पड़ा था. उनका यह खुलासा अब सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा ट्रेंड हो रहा है. नेटिजन्स भी इसी बारे में काफी बात कर रहे है.

टीवी की जानी-मानी अभिनेत्री अंकिता लोखंडे ने अपने खुलासे में बोला कि एक प्रोड्यूसर उन्हें फिल्म देने के बदले में उनके साथ सोना चाहता था और एक बड़े एक्टर ने मुझे कुछ अजीब तरह से टच किया था , उनके इरादे बिल्कुल भी सही नहीं थे. इसके साथ ही एक्ट्रेस ने यह भी कहा कि, जब वह केवल 19 या 20 साल की थी तो उनको एक साउथ की फिल्म का बड़ा ऑफर आया था. उस कमरे में सिर्फ कुछ ही लोग थे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आपको थोड़ा बहुत कॉम्प्रोमाइज करना पड़ेगा. अंकिता ने भी बात को घुमाते हुए पूछा कि उनको किस तरह का कॉम्प्रोमाइज करना होगा.

उन्होंने कहा कि तुमको एक डिनर पार्टी के लिए जाने होगा, फिल्म प्रोड्यूसर भी यही चाहते है, अंकिता ने जब उनका जवाब सुना तो उनके तो पूरी तरह होश ही उड़ गए थे.

उन लोगो ने यह भी कहा कि आपको उनके साथ सोना भी पड़ेगा. इन सबके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि एक बार टीवी जगत में नाम कमा लेने के बाद जब वह दोबारा से फिल्म इंडस्ट्री की तरफ गई तो, उन्हें कास्टिंग काउच का काफी ज्यादा सामना करना पड़ा था. एक बड़े एक्टर ने मुझसे हाथ मिलाया था पर मुझे वह बिल्कुल नहीं कंफर्टेबल नही लगा था और मैने हाथ को भी खींच लिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *