Aryan Khan gets bail in drugs case

मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में फंसे बालीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को जमानत मिल गई है। आर्यन खान समेत अन्य आरोपियो (अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा) को भी कोर्ट से जमानत मिल गई है। जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए आर्यन खान के वकील मुकुल रोहतगी और सतीश मानेशिंदे बाम्बे हाईकोर्ट में मौजूद रहे।

बता दें कि आर्यन खान 7 अक्टूबर से आर्थर रोड जेल में बंद हैं। आर्यन खान और अन्य को क्रूज से ड्रग्स पकड़े जाने के सिलसिले में 2 अक्टूबर को NCB ने हिरासत में लिया था। इस मामले में कुल 20 लोगों को एनसीबी ने गिरफ्तार किया था।

जमानत के बाद आर्यन खान के वकील मुकुल रोहतगी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “बाम्बे हाईकोर्ट ने तीन दिन तक दलीलें सुनने के बाद आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा को जमानत दे दी है। विस्तृत आदेश कल दिया जाएगा। उम्मीद है कल या शनिवार तक सभी जेल से बाहर आ जाएंगे।”

इसके पहले सुनवाई के दौरान ASG अनिल सिंह ने बाम्बे हाईकोर्ट में कहा था कि “आर्यन खान के पास ड्रग्‍स का ‘कॉन्‍शस पजेशन’ था। उन्‍हें अच्‍छी तरह से मालूम था कि उनके दोस्‍त अरबाज के पास चरस है और यह दोनों के लिए था। अगर व्हाट्सएप चैट पर भरोसा किया जाये, तो आर्यन खान ने व्यावसायिक मात्रा में ड्रग्स की बिक्री करने की कोशिश की थी।”

सभी आरोपियों की दलीलें पूरी

मालूम हो कि आर्यन खान ड्रग मामले में उनके वकील मुकुल रोहतगी अपना पक्ष मंगलवार को ही रख चुके थे। बुधवार को अरबाज के वकील अमित देसाई और मुनमुन धमेचा के वकील अली काशिफ खान देशमुख ने अपने पक्ष रखा। बाम्बे हाईकोर्ट में अरबाज मर्चेंट के वकील अमित देसाई ने अपनी दलील में कहा था कि गिरफ्तारी गैरकानूनी है। पहली रिमांड की अर्जी में साजिश की धारा नहीं थी, सबूतों के आधार पर गिरफ्तारी हुई, तो साजिश की धारा क्यों लगाई ?

NCB का गवाह किरण गोसावी गिरफ्तार

पुणे पुलिस के कमिश्नर ने इस बात की पुष्टि की है कि आर्यन खान ड्रग केस में एनसीबी के गवाह किरण गोसावी को पकड़ लिया गया है, गोसावी से धोखाधड़ी के मामले में पूछताछ की जा रही है।

दरअसल, किरण गोसावी को 2018 में धोखाधड़ी के एक मामले में हिरासत में लिया गया है, जिसमें वह फरार था। 2019 में पुणे सिटी पुलिस ने उसे वांटेड घोषित किया। वह तब से लापता था और उसे केवल NCB गवाह के रूप में क्रूज रेड के दौरान देखा गया था। 14 अक्टूबर को पुलिस ने उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया था। उसे आज पुणे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *