इंडिया टीम के युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को कौन नहीं जानता है. जिन्होंने मात्र 23 साल की उम्र में ही करोड़ों की संपत्ति के मालिक बन गए. ऋषभ एक हाथ से लंबे लंबे छक्के मारने के लिए जाने जाते हैं पिछले कुछ सालों से उन्होंने क्रिकेट के सभी प्रारूप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. इसी बेहतरीन प्रदर्शन के कारण इनको दिल्ली कैपिटल का कप्तान बनाया है.

अगर उम्र के हिसाब से देखा जाए तो ऋषभ ने अपने 23 साल के कैरियर में कामयाबी हासिल कर 36 करोड़ का मालिक बन गया है.आज उनके पास कोई लग्जरी कारों का कलेक्शन है जिसमें प्रत्येक कार की कीमत करोड़ों में है .इसके अलावा उत्तराखंड के हरिद्वार में इनके पास एक आलीशान घर भी है. तो आइए जानते हैं कि ऋषभ पंत किस तरह बने करोड़ों के मालिक और सालाना कितने रुपए कमाते हैं ऋषभ पंत…

हरिद्वार के रहने वाले हैं ऋषभ पंत

उत्तराखंड के हरिद्वार में जन्मे ऋषभ पंत मात्र 21 साल की उम्र में कामयाबी हासिल कर ली. ऋषभ पंत का जन्म 4 अक्टूबर 1997 को हुआ था. जिन्होंने मात्र 21 साल की उम्र में अपनी मां के सारे सपने पूरे कर दिए. ऋषभ पंत को एक दुख जरूर है. उनके पिता राजेंद्र पंत अपने बेटे की किस काम में भी को नहीं देख पाए 4 साल पहले उनकी हार्ड अटैक से मृत्यु हो गई थी.

ऋषभ पंत ने हासिल किए हैं कई मुकाम

ऋषभ पंत बीसीसीआई वार्षिक प्लेयर कॉन्ट्रैक्ट के टॉप श्रेणी में आते हैं, इस कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार उन्हें सालाना 5 करोड रुपए मिलता है. इसके अलावा उन्हे प्रति इमेज के साथ अलग-अलग राशि मिलती है. इसके अलावा दिल्ली कैपिटल के कप्तान होने की वजह से उन्हें 8 करोड रुपए सालाना यहां से मिल जाते हैं. इस प्रकार वह अपने क्रिकेट केरियर में सालाना 10-15 करोड रुपए कमा लेते हैं.

इन ब्रांड्स से जुड़ें हैं ऋषभ पंत

ऋषभ पंत कई ब्रांड्स के विज्ञापन करते हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार ऋषभ पंत की संपत्ति पिछले सालों की तुलना में 40 प्रतिशत बढ़ गई है. ऋषभ पंत विराट और महेंद्र सिंह धोनी के साथ कई कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर रहे हैं. इसके अलावा की कई कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर रहे हैं.

ऋषभ जीते हैं लग्जरी लाइफ

ऋषभ पंत के पास करोड़ों रुपए की एक से बढ़कर एक लग्जरी कार है. मर्सिडीज ,ऑडी, फोर्ड आदि कई लग्जरी गाड़ियां इनके पास देखने को मिल जाएगी. इसके अलावा उन्होंने हरिद्वार में एक आलीशान घर बनवा रखा है. जिसकी कीमत का अभी तक अंदाजा नहीं है. इनके इस आलीशान घर की डिजाइन बेहद मॉडर्न है.पंत के घर में बड़े बड़े कमरे और उनमें वुडन का काम है. इसके अलावा उन्होंने घर पर ही जिम, स्विमिंग पूल, प्रैक्टिस पिच आदि सारी फैसिलिटी मौजूद है.

फोर्ब्स 2019 सेलिब्रेटी 100 लिस्ट में नाम

पंत ने पिछले साल 29.19 करोड़ रुपए की कमाई की थी. उन्हें फोर्ब्स 2019 सेलिब्रेटी 100 की लिस्ट में 30वें स्थान पर रखा गया था. एक रिपोर्ट के अनुसार सन 2021ऋषभ पंत की कुल संपत्ति 36 करोड़ बताइ गई है. इतनी सी छोटी उम्र में ऋषभ पंत चलाना 10 से 12 करोड़ रुपए
कमा लेते हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *