कास्टिंग काउच एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का एक कड़वा सच है जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।लोग अपने शहरों से अपना सब कुछ छोड़ कर इस इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आजमाने आते हैं और कास्टिंग काउच का शिकार हो जाते हैं।

और इसी कास्टिंग काउच का शिकार कॉमेडियन भारती सिंह भी हुई है अपनी शुरुआती दिनों में।वह भारती सिंह जो पूरे हिंदुस्तान को हंसी बांटती हैं कहीं ना कहीं अपने दिल में यह गम दबाए रखी थी और कई सालों के बाद उन्होंने अपना यह दर्द बयां किया है।

उन्होंने बताया कि किस तरह शो के कोऑर्डिनेटर उनकी कमर पर हाथ फेरते थे जो कि उन्हें बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता था।फिर वह यह सोचती थी कि वह तो उनके अंकल की तरह है तो वह उनके साथ कुछ गलत क्यों करेंगे।

जो कोऑर्डिनेटर आपको पैसे दे आपके काम के और आपका ख्याल रखें वह ऐसा कुछ गलत क्यों करेंगे। तब वह बहुत ही नादान थी और इंडस्ट्री के इन दौर तरीकों से अनजान थी।

इस बात का खुलासा उन्होंने हाल ही में मनीष पॉल के पॉडकास्ट चैट शो पर किया जहां उन्होंने अपनी निजी बातें शेयर की जो हम में से शायद ही कोई जानते हो। वह कहती हैं कि इन्हीं हरकतों की वजह से वह सेट पर हमेशा अपनी मम्मी को लेकर जाया करती थी।

वह आगे कहती है कि वह अब इतनी तैनात हो चुकी है कि लोगों को यह कह सके कि क्या घूर रहे हो?,बाहर जाओ हमें कपड़े बदलने है। भगवान ने हर औरत को यह खूबी दी है कि वह सामने वालों के इरादे पहले ही जान लेती है।कास्टिंग काउच कोई नई बात नहीं है।

यह पहले भी होता था और अभी चला आ रहा है।लोग काम दिलाने के बड़े-बड़े दावे करते हैं और बाद में कॉम्प्रोमाइज के लिए करते हैं और अगर उनकी बात ना मानी तो वह आपको काम से निकाल देते हैं।

जिस भारती सिंह को हमने हमेशा हंसते खिलखिलाते हुए देखा है उस दिन उनकी आंखों में आंसू आ गए अपनी शुरुआती दिनों के इन सब हरकतों को बयां करते वक्त।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *