भाई बहन का रिश्ता दुनिया का सबसे खास और अनोखा रिश्ता होता है। सारे लड़ाई-झगड़े के बाद भी अगर आपको कोई समझने वाला या आपका बेस्ट फ्रेंड कोई होता है तो वो आपका भाई या बहन ही होता है।

आज हम बॉलीवुड की कुछ ऐसी सेलिब्रिटीज़ के बारे में बात करेंगे जिनके भाई बहन अक्सर लाइमलाइट से दूर रहते हैं। कई लोगो को तो आप मुश्किल से ही पहचान पाएंगे।

1. रणवीर सिंह

रणवीर सिंह की बहन रितिका भवनानी उनसे उम्र में दो साल बड़ी हैं। वो अक्सर लाइम लाइट से दूर रहती हैं लेकिन रणवीर मानते हैं कि उनकी बहन मां के समान हैं।

2. भूमि पेडनेकर

एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर की बहन का नाम समीक्षा पेडनेकर है। समीक्षा एक वकील के प्रैक्टिस कर रही है इसके साथ ही वो सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर भी हैं।

3. रितिक रोशन

अभिनेता ऋतिक रोशन की बड़ी बहन का नाम सुनैना रोशन हैं। सुनैना प्रोड्यूसर और एक ब्लोगर हैं। दोनों के बीच अच्छी बॉन्डिग देखी जाती है।

4. शाहरुख खान

शाहरुख खान की बहन का नाम शहनाज़ लालरुख खान है। वो खुद को काफी लो प्रोफाइल रखती हैं। उन्हें बहुत कम ही देखा गया है।

5. ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय के बड़े भाई का नाम आदित्य रॉय है जो पेशे से मर्जेंट नेवी में इंजीनियर हैं।

6. अनुष्का शर्मा

अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के भाई का नाम कर्णेश शर्मा है। कर्णेश बॉलीवुड में प्रोड्यूसर है और अनुष्का के साथ प्रोडक्शन हाउस चलाते हैं।

7. कार्तिक आर्यन

फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले एक्टर कार्तिक आर्यन ने अपनी एक्टिंग स्किल सबको दिखा दी है। उनकी बहन का नाम कृतिका तिवारी है। बहुत कम लोग जानते होंगे कि वो पेशे से एक डॉक्टर हैं। दोनों भाई-बहन सोशल मीडिया पर अक्सर अपनी वीडियो और फोटोज़ शेयर करते हैं।

8. तापसी पन्नू

बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू को तो सभी पहचानते हैं, उनकी बहन का नाम शगुन पन्नू हैं, शगुन साल 2016 में मिस इंडिया की फाइनलिस्ट रह चुकी हैं।

9. दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की सबसे महंगी स्टार्स में से एक है, उनकी बहन का नाम अनीशा पादुकोण है। अनीशा एक गोल्फ प्लेयर हैं वो अक्सर मीडिया अटेंशन से दूर रहती हैं।

10. प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड में भी नाम कमाने वाली प्रियंका चोपड़ा के भाई का नाम सिद्धार्थ चोपड़ा है। सिद्धार्थ ने होटल मैनेजमेंट में कोर्स किया है और वो एक शानदार शेफ हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *