क्रूज शिप पर ड्रग्स पार्टी करने के आरोप में फंसे आर्यन खान के पिता शाहरुख खान को बड़ा झटका लगा है। एक तरफ बेटा आर्थर रोड जेल में बंद है दूसरी तरफ शाह रुख खान को आर्थिक मोर्चे पर लॉस पर लॉस हो रहा है। बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान देश की सबसे मूल्यवान शिक्षा-प्रौद्योगिकी कंपनी  Byju’s के ब्रांड एंबेसडर हैं। अब उनके बेटे आर्यन खान के न्यायिक हिरासत में जाने के बाद Byju’ s ने शाहरुख खान के सभी विज्ञापनों को रोक दिया है।

रिपोर्ट के अनुसार, एडवांस बुकिंग के बावजूद शाह रुख खान के साथ टिचिंग ऐप Byju’ s अपना अुनबंध खत्म करने वाला है। फिलहाल उनके एड को होल्ड कर दिया गया है। माना जा रहा है कि इस फैसले के पीछे सोशल मीडिया ट्रोल जिम्मेदार है। दरअसल आर्यन के अरेस्ट के बाद शाह रुख खान को बुरी तरह से ट्रोल किया जा रहा है। कुछ यूजर्स उन ब्रांड्स को टैग करके सवाल पूछ रहे हैं, जिनके ब्रांड एंबेसडर शाहरुख हैं।

ट्विटर यूजर @MASHUP241 ने लिखा है कि Byju’ s से ये सवाल किया जाना चाहिए कि क्या वे एक ऐसे व्यक्ति को अपने Child learning app का ब्रांड एंबेसडर बनाए रखना चाहते हैं, जिसका अपना बच्चा NCB के चंगुल में है?

एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि क्या शाहरुख अपने बेटे को यही सिखा रहे हैं, ‘रेव पार्टी कैसे करें? Byju’ s की ऑनलाइन क्लास में जुड़ा नया सिलेबस। ‘

            ट्विटर यूजर @ImpactfulAmit ने शाहरुख द्वारा किए जाने वाले विमल के ऐड पर तंज कसा है।

यूजर ने पोस्ट किया है कि गुटखे की ऐड करने वाले अभिनेताओं से निवेदन है कि लाइव आकर अपने बेटे को गुटखा खिलाकर एक मिशाल पेश करें।

यूजर ने ये भी लिखा कि शाहरुख ने इसे आर्यन खान के लिए बेहद सीरियस ले लिया था, इसलिए एक बेटा रेव पार्टी में गुटखे से भी ज्यादा पावरफुल चीज ले रहा है।

शाह रुख खान के हाथ से निकला ये ब्रांड

इस मामले के जानकार लोगों ने बताया कि Byju’ s से शाहरुख खान की डील में 3-4 करोड़ रुपए की सालाना फीस तय गई है। SRK साल 2017 से इस कंपनी के ब्रांड एंबेसडर हैं। इस दौरान कंपनी ने काफी ग्रोथ भी किया है। अब कहा जा रहा है कि शिक्षा के क्षेत्र में काम करने वाली कंपनी (उनके बेटे के ड्रग्स केस में आरेस्ट हो जाने के बाद) विवाद को देखते हुए उन्हें अपने ब्रांड के साथ जुड़ा नहीं दिखाना चाहती।

Creative And Agency FCB India के ग्रुप चेयरमैन रोहित ओहरी ने कहा, वर्तमान विवाद के बीच Byju’ s अपने ब्रांड को बचाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन सेलिब्रिटी विज्ञापन हमेशा जोखिम के साथ आते हैं। बता दें कि जहाँ SRK हुंडई, एलजी, दुबई टूरिज्म और रिलायंस जियो जैसे कई प्रमुख ब्रांडों का चेहरा है, वहीं Byju’ s एक्टर के लिए सबसे बड़े स्पॉन्सरशिप डील में से एक था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *