किसी ने सच ही कहा है कि अगर इंसान अपनी मेहनत पर भरोसा कर ले तो वह दुनिया का हर नामुमकिन से नामुमकिन काम सफलतापूर्वक पूरा कर सकता है, यह बात दुनिया के जाने माने इंजीनियर डिजाइनर डीन शार्प के लिए एकदम सटीक साबित होती है।

दरअसल डीन शार्प ने आज से लगभग 11 साल पहले श्रीलंका में एक खंडहर बंगला खरीदा था जो कि अंदर से पूरी तरह जर्जर हो गया था । डीन शार्प को बंगला खरीदने का इस फैसले के कारण काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था.

लेकिन डीन शार्प को अपने फैसले पर पूरा भरोसा था। डीन शार्प ने अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर इस बंगले को रेनोवेट किया और इतना सुंदर बनाया कि आज लोग इसमें रुकने के लिए एक रात का एक लाख रुपए तक का किराया देने को तैयार है।

यह बंगला 1912 में श्रीलंका की एक नामी अमीर शख्स द्वारा अपने परिवार के लिए श्रीलंका के वेलिगमा में बनवाया गया था और डीन शार्प ने इस बंगले को 2010 में खरीदकर रेनोवेट किया और इसका नाम हलाला कांड रखा। आपको बता दें कि इस बंगले में कुल 12 लोग एक साथ छुट्टी मनाने आ सकते हैं यहां पर 5 बैडरूम के साथ ही साथ पांच बाथरूम भी और एक बंगले की एक रात का किराया 1 लाख रुपए है।

डीन शार्प ने जब यह बंगला खरीदा था, तो इस बंगले की सारी छत जर्जर हो गई थी, लकड़ियों में दीमक लग गई थी और घर का इंटीरियर पूरी तरह बर्बाद हो चुका था । डीन शार्प और उनकी टीम ने 4 महीनों में इस बंगले को तोड़ा और उसको कंस्ट्रक्ट किया, उन्होंने इस बंगले में बेहतरीन इंटीरियर डिजाइन करके सभी जरूरी चीजें जोड़ी।

बता दें डीन शार्प और उसके दोस्तों द्वारा यह बंगला तीन करोड़ 22 लाख में खरीदा किया गया था । उन्होंने बंगले का इंटीरियर एकदम सिंपल रखा है और सभी बेडरूम को इस कदर हवादार बनाया है कि सूर्य की पर्याप्त रोशनी बेडरूम में आ सके। इसके साथ ही साथ मेंशन में एक स्विमिंग पूल भी बनाया गया है।

जहां कभी इस बंगले द्वारा खरीदे जाने के फैसले को डीन शार्प का सबसे खराब फैसला माना जाता था। आज शार्प ने अपनी मेहनत के दम पर इसको श्रीलंका का सबसे बेस्ट लोकेशन स्पॉट बना दिया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *