दैनिक राशिफल – 01 मई 2021

दैनिक राशिफल आपके लिए बहुत जरुरी होता हैं आप आज के दिन में यदि कुछ निर्णय लेने वाले हैं आपको उसकी सकारात्मक ,नकारात्मक बातों का पता चलता हैं। और आप अपने प्रेम और स्वास्थ्य के बारे में जान सकते हैं।

मेष | Aries

(जिनका नाम अ, ल, इ से शुरू होता है)

वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा। जीवनसाथी को आपकी सेहत की चिंता रहेगी। प्रेम जीवन जीने वालों को आज थोड़ी सावधानी बरतनी होगी।आज पुरे दिन आप व्यस्त रहोगे। यदि कोई निवेश करने जा रहे हैं तो कर सकते हैं।सभी प्रकार की परेशानिया जल्दी ही सही होगी। व्यवसाय से सम्बंधित यात्रा कम करे।

भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 3

वृष | Taurus

(जिनका नाम ब, व, उ, ए से शुरू होता है)

दांपत्य जीवन सुखद रहेगा और जो लोग किसी से प्रेम करते हैं, उन्हें आज अपने प्रिय को खुश रखने की कोशिश करनी पड़ेगी।नौकरीपेशा वाले लोगो को रोजगार से सम्बंधित दिक्कतें आ सकती पर जल्दी ही सब सही होगा। आपके सम्बन्ध आपके प्यार से बढ़ेंगे। स्वास्थ्य की कुछ परेशानिया रहेगी पर जल्दी ही सब सही होगा।दांपत्य जीवन को खुशनुमा बनाने के लिए अपने गुस्से को नियंत्रण में रखें। प्रेम जीवन में प्रियतम से मिलने का मन करेगा। कुछ बेहतर होंगे और आप अपने से जुड़े हुए लोगो से सम्बन्ध अच्छे बनाये रखे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा ध्यान और योग जरूर करे
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 8

मिथुन | Gemini

(जिनका नाम क, छ, घ, ह से शुरू होता है)

अपने द्वारा लिए गए निर्णय को सोच समझ कर करना हैं। इससे आप अपने आप में सुधर ला सकते हैं। भाग्य के भरोसे ना बैठे काम में अपना पूरा मन लगाए। किसी से बहस ना करे और सभी चीजों को समझदारी से करे। घर में अपने लोगो के स्वास्थ्य से सम्बंधित चीजों में लापरवाही ना करे।किसी भी प्रकार की प्रतिष्ठित व्यक्ति से मुलाकात आपके लिए अछि साबित हो सकती हैं। दूसरे लोगो के लिए किये गए कार्य आपके लिए बहुत ही लाभदायक होंगे।आपके व्यवसाय में सुधार होगा। कुछ निवेश और कानूनी चीजों से परेशानी पैदा हो सकती हैं। समस्या सुलझाने में अपने साथी का सहयोग करे।

भाग्यशाली रंग- जामुनी, भाग्यशाली अंक- 7

कर्क | Cancer

(जिनका नाम ड, हे से शुरू होता है)

आज के दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी। अपने रूचि की चीजों के समय निकले। युवाओ को आज प्रतियोगी परीक्षाओं में अनुकूल परिणाम मिल सकते हैं। विधार्थियो को ये ध्यान रखना हैं की पढाई में लापरवाही ना करे। आपके अड़ियलपन की वजह से रिश्ते ख़राब हो सकते हैं। व्यवसायिक गतिविधियां अभी मंदी ही रहेगी। कर्मचारियों को कुछ दिक्कत आ सकती हैं और कोई अहम् पद मिल सकता हैं। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा आपको अपने आपको वर्तमान स्तिथि से बचा के रखना हैं।

भाग्यशाली रंग- गहरा पीला, भाग्यशाली अंक- 3

सिंह | Leo

(जिनका नाम म, ट से शुरू होता है)

आने वाले कुछ दिन आराम से निकलेंगे। आपकी मन के मुताबिक आपको काम मिलेगा। लोग आपकी योग्यता का लोहा मानेंगे। आप अपने विवेक से परेशानियों का सामना करना हैं। आपको किसी भी प्रकार की गलतफमी का सीकर नहीं होना हैं। अपनी योग्यता का दिखावा ना करे क्यों की हो सकता हैं लोग आपसे जलन करे और आपको नुकसान पहुंचा सके। आपको व्यवसायिक गतिविधियां में निर्णय लेने में दिक्का आ सकती हैं। प्रेम बढ़ेगा। स्वास्थ्य में लाभ होगा।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9

कन्या | Virgo

(जिनका नाम प, ठ, ण, ट से शुरू होता है)

भगवान में अपना मन ज्यादा लगाए और पूजा पे ध्यान दे। सब लोगो का आशीर्वाद लेकर ही सारे काम करे आपको सफलता मिलेगी। अभी यात्रा नहीं करनी हैं। परिवार की सभी समस्याओं को सबके साथ मिलकर सुलझा ले। नकारात्मक बातों को अपने से दूर रखे। घर में आपके प्यार के लिए सकारात्मक चीजे आएगी। स्वास्थ्य ठीक रहेग।

भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 6

तुला | Libra

(जिनका नाम र, त से शुरू होता है)

आपके पैसे वापस आने के योग हैं। अपने दोस्तों के साथ मिलकर काम करेंगे तो लाभ होगा। समाज की सेवा करे आपको लाभ होगा। किसी भी प्रकार का तनाव नहीं लेना हैं। किसी से व्यर्थ बहस नहीं करनी हैं। परिवार में आपसी सहयोग बना रहेगा। महिलाये अपने स्वास्थ्य का ज्यादा ध्यान रखे।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

वृश्चिक | Scorpio

(जिनका नाम न, य से शुरू होता है)

आज आपको लाभ होने के योग हैं। परिवार में सकारात्मक माहौल बनेगा। सबके साथ उचित व्यवहार करे इससे आपके मन को शांति मिलेगी। सभी के साथ फ़ोन पर बात करते रहे। बिना किसी काम के तनाव और चिड़चिड़ापन महसूस होगा पर अपने आपको शांत बनाए रखे। व्यवसायिक निवेश ना करे अभी समय अनुकूल नहीं हैं। पति पत्नी के सम्बन्ध में प्रेम बढ़ेगा। थकान और सुस्ती बानी रहेगी।

भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 2

धनु | Sagittarius

(जिनका नाम ये, ध, फ, भ से शुरू होता है)

आप अपने आपको सकरात्मक बनाये रखे आपको अच्छे समाचार मिलेंगे। आपको सभी लोगो की सेवा करनी हैं और उनका धयान रखना हैं। जितना हो सके समाज की सेवा करे। गलतफहमियां ना आने दे इससे आपके दुश्मन फ़ायदा ले सकते हैं। जितना कमाई होगी उतनी खर्च भी होगा। नौकरी में अपने काम के प्रति लापरवाही ना बरते। होने साथी के स्वास्थ्य का खास ध्यान रखे।

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 1

मकर | Capricorn

(जिनका नाम भो, ज, ख, ग से शुरू होता है)

घर में कोई कार्य कर रहे हैं तो सबको साथ लेकर फैसला करना हैं। समाज की सेवा के लिए सामजसेवी संस्थाओ से मिलकर काम करे। अचानक रुका हुआ कार्य हो सकता हैं। व्यर्थ में चिंता ना करे ये आपके ऊपर गलत प्रभाव डालेगा। ज्यादा कमाई होने के योग हैं। अपने प्यार और साथ की हर संभव मदद करे। ज्यादा काम करने से थकान रह सकती हैं।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

कुंभ | Aquarius

(जिनका नाम गु, स, श, ष, द से शुरू होता है)

आपने रुके हुए पैसे वापस आपने का संयोग हैं। आपको सभी फैसले अपने विवेक से लेने हैं। अपने लोगो से रिश्ते सही होंगे। घर में होने वाली छोटी छोटी चीजों पर ज्यादा धयान ना दे। काम को ऑनलाइन ही मैनेज करने की कोशिश करे। परिवार का माहौल सही रहेगा। सभी लोग साथ मिलकर प्यार से रहे। अपना दिन अच्छे से जिए दिनचर्या सही रखे।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 6

मीन | Pisces

(जिनका नाम दि, चा, झ, थ से शुरू होता है)

घर के रुके हुए कार्य पुरे होने का योग हैं। आपको कुछ सुबह सुचना भी मिल सकती हैं। आपकी किसी पुराने मित्र से बातचित होगी। मुश्किल समय में अपनों की सहायता ले। किसी भी पारकर के गलत आदतों से दूर रहे। कोई भी चीज करने से पहले बड़ो की राय जरूर ले। व्यवसायिक कामों में बाधा आएगी। आपसी सम्बन्धो में नजदीकया बढ़ेगी।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *