दोस्तों छत्तीसगढ़ में शिक्षक की नौकरी में अजीबोगरीब आवेदन है. इस आवेदन में महेंद्र सिंह धोनी ने टीचर के लिए अप्लाई किया है और उन्होंने अपने पिता का नाम सचिन तेंदुलकर लिखा है. बस इतना ही नहीं वह जो एप्लीकेशन है वह इंटरव्यू के लिए भी शॉर्टलिस्ट हो गया था.

अधिकारियों ने अपनी वेबसाइट पर जो शॉर्टलिस्टेड की लिस्ट जारी की उसमें उनका नाम था. बाद में पता चला कि जब वह इंटरव्यू के लिए नहीं आया तो उन्होंने देखा. दूर से देखने पर पता चला यह नाम तो सही नहीं रहा है.

पूरी जांच पड़ताल करने के बाद पता चला कि यह एप्लीकेशन तो फ़र्ज़ी था. अभी फ़र्ज़ी एप्लीकेशन करने वाले के लिए अधिकारियों ने उस पर. कार्यवाही शुरू कर दी है.

नीचे दिए हुए स्क्रीनशॉट में आप देख सकते हैं कि धोनी का नाम है इस लिस्ट में उन्होंने अपने पिता का नाम सचिन तेंदुलकर बताया है.

यह पूरा मामला रायगढ़ तहसील छत्तीसगढ़ का है. जहाँ पर प्रशासन ने 63 अध्यापक पदों के लिए आवेदन मांगे थे. इसमें एक एप्लीकेशन ऐसा भी आया जिसमें महेंद्र सिंह धोनी का नाम था और पिता का नाम सचिन तेंदुलकर था. एप्लीकेशन के हिसाब से उसने बीआईटी दुर्ग से B. Tech की पढ़ाई की है और रायपुर के रहने वाले हैं.

जब अधिकारियों को यह बात पता चली तो उन्होंने उसके दिए गए नंबरों पर फ़ोन करने की कोशिश की पर उसका फ़ोन बंद था. ऐसे में प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं कि उन्होंने कैसे शॉर्टलिस्ट करके इंटरव्यू के लिए नाम वेबसाइट पर डाले. प्रोसेस के हिसाब से केंद्रीय का पूरा डाटा चेक होने के बाद उसके नाम देखकर अपलोड होनी चाहिए.

अभी उस शख़्स को ढूँढने की कोशिश की जा रही है जिसने एप्लीकेशन किया और प्रशासन ने अज्ञात व्यक्ति के नाम पर फिर दर्ज की हैं.

पर धोनी सचिन हमारे हीरो हैं और ऐसी शख्सियत के लिए किस तरीके का मज़ाक करना बहुत ही ग़लत है. यह सरासर ग़लत है और हमको उसको रोकना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *