बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना आज हमारे बीच में तो नहीं है . लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में इन्होंने इतनी पहचान बनाई है कि उनकी दिलकश मुस्कान लोगों के दिलों में अभी भी राज करती है. 90 दशक के सबसे सुपर हीरो राजेश खन्ना की हर फिल्म सुपरहिट होती थी. इन्होंने अपने फिल्मी कैरियर में कई रिकॉर्ड बनाए. आज हम आपको आपके सुपर हीरो राजेश खन्ना के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी देने जा रहे हैं.

 

राजेश खन्ना का जन्म 1942 को अमृतसर में हुआ था. बॉलीवुड इंडस्ट्री में इन्होंने बहुत ही छोटी उम्र में कदम रख दिया था. इन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत 1966 में आई फिल्म “आखिरी खत” से की इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया. इस तरह बॉलीवुड इंडस्ट्री के प्रथम सुपर स्टार बन गए.

हम आपको बता दें कि राजेश खन्ना ने अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया शादी रचा ली थी इस वक्त डिंपल मात्र 16 साल की थी. लेकिन आपको बता दें कि राजेश खन्ना शादीशुदा जिंदगी से खुश नहीं थे. इसी वजह से डिंपल के साथ केवल 11 साल ही बिताए उसके बाद दोनों अलग रहने लगे.

राजेश-डिंपल का रिश्ता मरते दम तक बना रहा

हम आपको बता दें कि डिंपल और सनी देओल के अफेयर के चर्चे काफी हुआ करते थे. पर हम तो आपको बता दें उस वक्त सनी देओल शादीशुदा थे और डिंपल के लिए वह अपनी पत्नी को नहीं छोड़ना चाहते थे. इसी वजह से डिंपल कपाड़िया मैं ने भी अपने पति राजेश खन्ना को तलाक नहीं दिया. जिसकी वजह से राजेश-डिंपल का पति-पत्नी का रिश्ता मरते दम तक जिंदा रहा.

करोड़ों की संपत्ति के मालिक है राजेश कुमार

हम आपको बता दें कि राजेश खन्ना के पास 1000 करोड़ की प्रॉपर्टी है. एक आलीशान बंगला है. वह कई लग्जरी गाड़ियां है. राजेश खन्ना के 2 बेटियां ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना थी. राजेश खन्ना अपनी बेटियों से बहुत प्यार करते थे. यही वजह थी कि उन्होंने अपनी सारी संपत्ति अपनी बेटियों के नाम कर दी.

डिंपल को नहीं मिला संपत्ति का एक भी रुपया

हम आपको बता दें राजेश खन्ना ने मरने से पहले ही अपनी वसीयत तैयार कर रखी थी. राजेश खन्ना ने अपनी वसीयत को दो बराबर भागों में बांट रखा था .जिसमें उनकी दोनों बेटियों का नाम था. उन्होंने अपनी संपत्ति में से अपनी पत्नी डिंपल कपाड़िया को एक फूटी कौड़ी भी नहीं दी. राजेश खन्ना की इस वसीयत को मरने से पहले दामाद अक्षय कुमार, पत्नी डिंपल कपाड़िया और कुछ दोस्तों की मौजूदगी में पढ़ा गया था. राजेश खन्ना की 1000 करोड़ रुपए की संपत्ति में उनका मशहूर बंगला आशीर्वाद, बैंक खाते और अन्य चल-अचल संपत्ति शामिल थे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *