जॉब के लिए जब भी कोई व्यक्ति इंटरव्यू देने जाता है तो पूरी मेहनत करके जाता है कि उसे सफल होना ही है पढ़ाई के साथ-साथ इंटरव्यू में आत्मविश्वास की क्षमता भी देखी जाती है लेकिन इसी दुनिया में एक कंपनी ऐसी भी है जो अजीबोगरीब तरीके से जॉब इंटरव्यू लेती है जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे.

अकसर सुनने में आता है कि उसकी तरक्की इसलिए हो गई क्योंकि वह बॉस की चापलूसी करता था या फिर अमुक लड़की उनके साथ डेट पर जाती थी, अब वो सफल है. लेकिन तब क्या हो कि आपको जॉब ही तब  मिले जब आप बॉस के साथ डेट पर जाएं और उन्हें प्रभावित कर लें. और आपका काम हो क्लाइंट को प्रभावित करना .यहां नौकरी पाने के लिए अपने बॉस के डेट पर जाकर एन्जॉय करो, अमेरिका की एक कंपनी इस शर्त पर नौकरी दे रही है. जानिए पूरा मामला

क्या है कंपनी की शर्तें

अमेरिका की डेटिंग एप हिंज ने नई ओपनिंग निकाली है. जिसकी सैलरी 67 लाख रुपये है. यह कंपनी कर्मचारियों को रेस्टोरेंट और बार अलाउंस देती है. यहां जॉब पाने के लिए कैंडिडेट्स को बॉस के साथ डेट पर जाना होगा और बॉस को विश्वास दिलाना होगा कि वह कंपनी को बिजनेस करके दिखाएंगे। इस डेटिंग कंपनी ने इस ओपनिंग के लिए अजीबो-गरीब शर्त रखी है.

कंपनी ने एंटी रिटेंशन स्पेशलिस्ट का पद बनाया है, यह पद रिलेशनशिप एक्सपर्ट जैसा ही है. इस पद में रहकर व्यक्ति को कंपनी के लिए काम करने से पहले बॉस को प्रभावित करना होगा, बॉस के साथ डेट फिक्स करने के साथ-साथ डेट के लिए परफेक्ट लोकेशन ढूंढना, कम्यूनिकेशन के लिए क्या क्या करना है ये सारी तैयारी करनी होगी.हिंज के कम्यूनिकेशन डायरेक्टर जीन मैरी मैग्राथ ने कहा- हम जरा हटकर काम करते हैं. हम कहने के बजाय दिखाने में विश्वास रखते हैं. जो बॉस को प्रभावित करने में सफल रहेगा.

फेसबुक और टिंडर को देगी टक्कर..

इस कंपनी का नाम हिन्ज है. ये एक डेटिंग एप की कंपनी है जिसे फेसबुक और टिंडर के टक्कर में उतारा गया है. कंपनी का कहना है कि उन्हें ऐसे कैंडिडेट की जरूरत है. जो रिलेशन को अच्छे से समझता हो और उसका कम्यूनिकेशन स्किल बढ़िया हो. कंपनी के अनुसार उन गुणों को परखने के लिए डेटिंग से बढ़िया विकल्प नहीं हो सकता.

लेकिन अगर आप समझ रहे हैं कि बॉस के साथ डेट पर जाकर ही ये नौकरी हासिल की जा सकती है तो आपको बता दें कि ये इतना भी आसान नहीं है. इस जॉब के लिए अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट के पास सोशियोलॉजी में पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए. अगर उसके पास ये डिग्री नहीं है तो फिर प्यार, सेक्स, कम्युनिकेशन, रिश्ते जैसी रिलेशनशिप बनाने वाले टॉपिक में रिसर्च की डिग्री होनी जरूरी है. इतना ही नहीं कैंडिडेट मीडिया इंडस्ट्री का भी अनुभव होना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *