दोस्तों हम आपको बता दें कि आजकल लोग जितना विश्वास अपने परिवार से नहीं करते उससे ज्यादा कुत्तों पर करते हैं. क्योंकि कुत्ते बहुत वफादार होते हैं. आपके परिवार का इंसान आपको धोखा दे सकता है. लेकिन कुत्ता कभी आपको धोखा नहीं देगा.

कहीं कुत्ते तो इतने वफादार होते हैं कि वह अपने मालिक के लिए अपनी जान भी दे देते हैं. इसलिए मालिक अपने कुत्तों से आजकल कई तरह के काम करवाते हैं. लेकिन आज हम एक ऐसे कुत्ते के बारे में बताने जा रहे हैं. जो एक सुपरवाइजर की नौकरी करता है.

सोशल मीडिया पर आए दिन एक से बढ़कर एक कुत्ते का वीडियो वायरल होता है. जिनमें वह तरह-तरह के काम करते हुए नजर आते हैं. लेकिन क्या आपने कभी किसी कुत्ते को जॉब करते हुए देखा है. आज हम इस कुत्ते के बारे में बताने जा रहे हैं. उसका नाम Begbie हैं.

Begbie नाम के इस कुत्ते के पास वह सारी फैसिलिटी मौजूद है जो कि एक एंप्लॉय के पास होती है. आओ जानते हैं क्या है वह फैसिलिटी…

Begbie के पास है अपना ऑफिशल ID

सोशल मीडिया पर Begbie नाम के कुत्ते की तस्वीरें छाई हुई है. वायरल वीडियो में दिखाया गया है कि कुत्ते के पास अपना ऑफिशियल आईडी कार्ड है. जो ड्यूटी के दौरान अपने गले में पहन रखा है. उसके आईडी कार्ड पर इंटरनेट पर Begbie नाम के कुत्ते के कई वीडियो और तस्वीरें छाई हुई हैं.

अब इस कुत्ते की एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है. वायरल तस्वीर में कुत्ते की जॉब Begbie का फोटो, नाम और उसकी पोस्ट आदि मौजूद है. आईडी कार्ड पहनकर जॉब करते हुए इस कुत्ते को देखकर लोग दंग रह जाते हैं. Begbie सुपरवाइजर की नौकरी करता है.

मालिक के प्रति वफादार होते हैं कुत्ते

क्या आपने कभी जानने की कोशिश की है कुत्ता दूसरे जानवर की अपेक्षा सबसे वफादार जानवर क्यों माना क्यों माना जाता है ? वैज्ञानिकों के एक अध्ययन से पता चला है कि दुनिया में कुत्ते से वफादार कोई दूसरा जानवर नहीं है. इसमें सुनने की क्षमता सबसे ज्यादा होती है. यह मालिक की गंध को दूर से पहचान लेता है. वह अपने मालिक के लिए जान भी दे सकते हैं.

सोशल मीडिया के बाद टिक टॉक पर वीडियो बनने के बाद Begbie पहले से ज्यादा लोकप्रिय हो गया . इसके अलावा कुत्ते की वीडियो फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि पर छाई हुई है .काफी लोगों द्वारा इसे शेयर भी किया गया.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *