‘जूनो’ ,’द अंब्रेला अकेडमी’ और ‘इंसेप्शन’ जैसी बड़ी फिल्मों से मशहूर बनी हॉलीवुड एक्ट्रेस एलेन पेज अब अपनी सर्जरी करवाकर पूरी तरह पुरुष बन चुकी हैं। इस बात का खुलासा खुद उन्होंने अपने  पेज पर दिसंबर, 2020 में एक इंस्टाग्राम पोस्ट के द्वारा किया था।

हाल ही एलेन द्वारा अपनी एक तस्वीर शेयर की गई है जिसमें वह स्विमिंग पूल के किनारे खड़ी हुई हैं। उन्होंने कोई शर्ट नहीं पहन रखा है। वे केवल शॉर्ट्स में नजर आ रही है।

पिछले दिनों एलेन पेज ने अपना इंटरव्यू ओपेरा विन्फ्रे को दिया था। इस इंटरव्यू में उन्होंने अपने लड़की से लड़का बनने की कहानी और इसके पीछे कारणों को बताया था ।

पिछले साल दिसंबर माह में उन्होंने अपने पेज पर  पेज पर अपने जेंडर बदलने की घोषणा की थी और लिखा था,’ दोस्तों, अब मैं ट्रांसजेंडर हूं। इस सफर में आपकी ओर से मिले पूरे सहयोग और प्यार के लिए काफी ज्यादा आभारी हूं।’ उन्होंने इस पोस्ट के जरिए ट्रांसजेंडर समुदाय पर हो रहे अत्याचारों पर काफी ज्यादा चिंता व्यक्त की थी और कहा था कि वे अपने समुदाय के हितों के लिए जो कुछ कर सकते हैं, वह जरूर करेंगे।

एलेन पेज ने अपनी नई पहचान को सामने रखते हुए जो सभी इंस्टाग्राम पोस्ट शेयर की थी, उसमें लिखा था,’मुझे आपसे उम्मीद थी कि मुझे बहुत ज्यादा प्यार और सपोर्ट मिलेगा। साथ ही बहुत ज्यादा नफरत और ट्रांसफॉर्मेशन को लेकर डर भी लगेगा। और ऐसा ही हुआ है।’ ट्रांसजेंडर कम्यूनिटी के खिलाफ काफी समय से फैलाई जा रही गलत बातों को लेकर पेज ने कहा था,’बहुत ही प्रभावशाली लोग इन सभी भ्रांतियों को लोगों के बीच फैला रहे हैं और छवि खराब कर रहे हैं। हर दिन आप देख ही रहे है कि हमारे अस्तित्व पर भी डिबेट हो रही है। ट्रांसजेंडर लोग बहुत ही सामान्य होते हैं।’

महीने के शुरूआत में पेज ने ओपेरा विन्फ्रे को इंटरव्यू में बताया था कि वह किशोर अवस्था से ही अपने शरीर में काफी बदलाव महसूस कर रही है। इनसे वह काफी असहज महसूस करती है। उस दौरान वह टॉमबॉय की तरह रहा करती थी।

जब हॉलीवुड में उनका करियर काफी चरम पर जा रहा था, तभी शरीर से उन्हें उतनी ही ज्यादा परेशानी होनी लगी थी। 2007 में फिल्म ‘जूनो’ के लिए ऑस्कर रेड कारपेट द्वारा जो ड्रेस पहनी गई थी, उसमे वह काफी असहज महसूस कर रही थी । जूनो’ के लिए पेज को बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड के लिए नॉमिनेशन मिला था।

पेज ने साल 2014 में खुद को लेस्बियन बता कर 2018 में कनाडा की डांसर एम्मा पोर्टर से शादी की थी। ऐसा कहा जाता है कि पेज और पोर्टर की जान पहचान इंस्टाग्राम से हुई थी। इसके बाद दोनों में काफी ज्यादा नजदीकियां बढ़ने लगीं थीं और  दोनों ने शादी कर ली।

लेकिन दोनों महज 2 साल बाद ही अलग हो गए थे। पेज ने जनवरी, 2021 में पोर्टर से तलाक लेने के लिए केस फाइल किया था। उनको कुछ ही महीनों में आधिकारिक तलाक मिल गया था और जिस वर्ष पेज, पोर्टर से अलग हुए थे, उसी साल यानी कि दिसंबर, 2020 में उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पर खुद को ट्रांसजेंडर बता दिया था।

उनकी पूर्व पत्नी पोर्टर ने इस पोस्ट के लिए पेज को काफी सपोर्ट किया था। पोर्टर ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर के कहा था कि उन्हें पेज पर बहुत ज्यादा गर्व है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *