पाकिस्‍तान के कराची स्थित चिड़ियाघर में अक्‍सर एक जगह पर काफी भीड़ लगी रहती है. इस जगह पर बच्‍चे मुमताज महल नामक एक महिला को देखने आते हैं . जिसे ‘फॉक्स वूमन’के नाम से जाना जाता है आपने अब तक बहुत अजीब लोग देखे होंगे लकिन आपने एक ऐसे इंसान को देखा है. जिसका चेहरा तो सामान्य औरतों की तरह है लेकिन उसका शरीर लोमड़ी के समान है . जब आप पूरी घटना के बारे में पड़ेंगे तो और ज्यादा आश्चर्यचकित हो जाएंगे चलो जानते हैं क्या है इसका राज….

हैरान हो जाते हैं लोग इसके बारे में

अब तक आपने कई सारे करिश्मे देखे होंगे. लेकिन आज आपको एख अलग ही तरह का मामला बताने जा रहे है. जिसके बारे में सुनकर हर कोई चौंक जाता है. दोस्तों क्या कभी आपने ऐसा इंसान देखा है जिसका शरीर तो जानवर का हो लेकिन चेहरा इंसानी हो. नहीं ना लेकिन आज हम आपको बता रहे हैं। एक ऐसे जीव के बारे में जिसका शरीर तो लोमड़ी का है लेकिन चेहरा किसी औरत का है .

मनोरंजन करने के साथ भविष्य बताती है

यह विचित्र महिला इसी मुमताज महल में बैठी रहती है. मुमताज को देखने आने वाले लोगों से वह हमेशा खुशकर भेजने में यकीन रखती हैं. मुमताज के मुताबिक जब उन्‍हें लगता है. कि लोगों को उन्‍हें मिलकर खुशी हुई है . तो वह भी काफी खुश होती हैं. अपनी दिलचस्प बातों से पर्यटकों का मनोरंजन भी करती है. महिला की कथा के अनुसार उसका जन्म 35 वर्ष पूर्व अफ्रीकी में हुआ, भूख लगने पर मुमताज केक, जूस तथा फल खाती है.

लोग इसे मुमताज बेगम अफ्रीका वाली भी कहते है. लोगों का मजाक करने के साथ साथ यह औरत लोगों को अपना भविष्य भी बताती है. वहीं लोग महिला से अपना भविष्य जानकर काफी खुश होते है. लोगों का कहना है कि उनके बच्चे उन्हें बार बार इस फॉक्स वुमन को दिखाने की जिद करते रहते है.

दुनिया भर से लोग आते हैं , उसे देखने

पाकिस्‍तान के कराची स्थित चिड़ियाघर में अक्‍सर एक जगह पर काफी भीड़ लगी रहती है. दुनिया भर से लोग यहां पर मनोरंजन के लिए आते हैं. इस जगह पर बच्‍चे मुमताज महल नामक एक महिला को देखने आते हैं. फोटो में आप देख सकते हैं कि महिला का चेहरा तो सामान्य औरतों की तरह है लेकिन उसका शरीर लोमड़ी के समान है .यही कारण है कि इसे देखने वालों की कतार यहां लगी रहती है. कराची के चिड़ियाघर में रखी गई ये फॉक्स वूमन अक्सर चर्चा में रहती है. मुमताज को देखकर बच्‍चों के साथ ही साथ बड़े लोग भी काफी हैरान रह जाते हैं.

आओ जानते हैं पूरी घटना …

यह अजीब इंसान कराची के चिडियाघर मे रखा गया है. यह अपने मजाकिया स्वाभाव की वजह से यहां पर आने वाले लोगों को काफी खुश करती है. वह अपने मजाकिया स्‍वभाव और बुद्धिमानी से लोगों को हैरान कर देती हैं.जानकारी के लिए बता दें कि यह कोई लोमड़ी नहीं है. ना ही यह कोई महिला है. यह एक पुरूष है. जो नाटकिय ढंग से अपने पिता की विरासत को आगे बढ़ा रहा है. कहते है कि एक समय था जब उसके पिता उस चिड़ियाघर मैं आकर्षण का केंद्र रहते थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *