दुनिया के सबसे कम मिलने वाले ब्लड ग्रुप में से हैं गोल्डन रक्त ग्रुप। एक जानकरी के हिसाब से दुनिया में सिर्फ 43 लोगो के पास ही ये रक्त ग्रुप हैं। यह बहुत ही दुर्लभ हैं और बहुत ही कम देखने को मिलता हैं। इसमें Rh कारक नहीं होता हैं।

Golden रक्त ग्रुप की खासियत

इस ग्रुप की ये विशेषता हैं की ये किसी ग्रुप के साथ मेल खा जाते हैं। मुश्किल हालत में ये जीवन बचा सकते हैं। दुनिया में जीन लोगो के पास ये मिलता हैं उन्हें गोल्डन मैन कहा जाता हैं। ऐसा क्यों होता हैं जानते हैं।

सबसे खास क्यों है, गोल्डन रक्त ग्रुप

एक खबर के मुताबिक यह सबसे दुर्लभ हैं जिसको ढूढ़ना बहुत मुश्किल हैं। दुनिया में वैज्ञानिको के हिसाब से ये किसी और दुनिया से आया हैं। जिनकी जाँच की जनि चाहिए। ये गोल्डन लोग एक अलग तरीके की पावर रखते हैं। ये सबसे महंगा मिलता हैं। आज तक सिर्फ 43 लोगो की खोज हो पाई हैं। आप भी अगले हो सकते हैं। आपको जानना चाहिए की हम कैसे जाने की हम में भी ये हैं।

रक्त में होती है एंटीजन की कमी

शोध से हिसाब से इस रक्त कुछ एंटीजन नहीं पाए जाते। इस कारण ये किसी को भी दे सकते हैं। सर्वे के हिसाब से ऐसा पाया गया हैं की इन लोगो में रक्त की बहुत कमी होती हैं। आपको भी रेगुलर जाँच करवानी चाहिए। शायद आपका भी गोल्डन रक्त हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *