डॉक्टरों ने सिद्धार्थ शुक्ला के पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी है, लेकिन डॉक्टरों ने रिपोर्ट में अभी तक मौत का कोई कारण स्पष्ट नहीं किया है. डॉक्टरों के मुताबिक सिद्धार्थ की मृत्यु के कारण का पता एक अध्ययन के बाद ही लग पाएगा.

डॉक्टरों ने रिपोर्ट आगे स्टडी के लिए भेज दी गई है. अब असली वजह का पता तो रिपोर्ट आने के बाद ही लगेगा. हालांकि शरीर पर कोई भी बाहरी और आंतरिक जख्म के निशान नहीं मिले हैं.

डॉक्टरों की टीम ने किया पोस्टमॉर्टम बता दें कि सिद्धार्थ शुक्ला का गुरुवार को 5 डॉक्टरों की टीम ने पोस्टमॉर्टम किया था और इसकी वीडियोग्राफी की गई थी. बताया जा रहा है कि सिद्धार्थ शुक्ला के शव की फरेंसिक जांच भी की जाएगी.

वहीं इस मामले में जहां परिवार ने सिद्धार्थ शुक्ला पर किसी तरह के मानसिक दबाव से इनकार किया है, वहीं पुलिस भी किसी भी तरह के फाउल प्ले से इनकार कर रही है.

अज्ञात दवाई खाकर सोए थे सिद्धार्थ शुक्ला

कुछ सूत्रों के मुताबिक सिद्धार्थ शुक्ला बुधवार रात घर लौटने पर कोई दवाई खाकर सोए थे और फिर सुबह उठ नहीं पाए. लेकिन यह दवाई कौन-सी थी, इस बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है.वहीं पुलिस सूत्रों के मुताबिक, गुरुवार तड़के 3:30 बजे के आसपास सिद्धार्थ शुक्ला ने बेचैनी की शिकायत की थी, जिस पर मां ने उन्हें पानी पिलाकर सुला दिया था.

लेकिन सुबह जब देखा तो सिद्धार्थ उठ नहीं पाए. तब मां ने बेटियों को फोन करके बुलाया और फैमिली डॉक्टर को भी बुलाया गया. फैमिली डॉक्टर ने सिद्धार्थ को मृत घोषित कर दिया गया.

सिद्धार्थ शुक्ला की मौत के बाद से सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर 40 साल की उम्र में एक पूरी तरह से फिट शख्स के साथ अचानक क्या हुआ? की मौत की असली वजह पोस्टमार्टम के बाद ही पता चलेगी. हर किसी की नजर अब मुंबई के कूपर अस्पताल पर टिकी है मुंबई पुलिस को पोस्टमार्टम की रिपोर्ट सौंपी जा चुकी है. ओशिवारा पुलिस स्टेशन के जांच अधिकारी को सौंपी गई इस रिपोर्ट में किसी तरह आशंका का जिक्र नहीं है.

कूपर अस्पताल के डॉक्टरों के अनुसार मौत में किसी तरह की साजिश की आशंका नहीं है हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डॉक्टरों की ओर से कोई राय नहीं दी गई है.सभी रिपोर्ट लंबित हैं और कुछ भी निर्णायक नहीं है.

उनका विसरा सुरक्षित कर लिया गया है.एक हिस्टोपैथोलॉजी और सीए रिपोर्ट से कारणों का पता चलेगा. सबसे खास बात यह है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कोई बाहरी या अंदरूनी चोट नहीं मिली है. पुलिस के अनुसार, चूंकि शव को सीधे अस्पताल लाया गया था, इसलिए दोहरी जांच की जा रही है.

बिग बॉस 13 के विनर सिद्धार्थ शुक्ला की मौत की खबर सुन हर कोई हैरान है। महज 40 साल की उम्र में सिद्धार्थ ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. इस घटना से हर किसी के दिल को ठेस पहुंची है .आप अपने 20, 30 या 40 के दशक में हैं, तो आप मान सकते हैं कि आपके दिल के स्वास्थ्य और हार्ट अटैक पड़ने की भावनाओं के बारे में सोचने से पहले आपके पास बहुत समय है। लेकिन अब ऐसा सोचना बिल्कुल भी सही नहीं है, क्योंकि सिद्धार्थ से पहले भी कई यंग लोगों की अटैक के कारण मौत हो चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *