भारत के क्रिकेट के महान बल्लेबाज को कौन नहीं जानता क्रिकेट की दुनिया में सौरव गांगुली ने अपना खूब नाम कमाया. उन्होंने हमारी भारतीय टीम को हौसले के साथ जितना सिखाया है. आज हर भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली द्वारा सिखाई गई हर बात को ध्यान में रखते हुए क्रिकेट के मैदान की हर जंग जीत लेते हैं. यह तो हम सब जानते हैं लेकिन क्या आपने कभी सौरव गांगुली की निजी लाइफ के बारे में जाना चलो आज हम उनसे परिचित कराते हैं..

सौरव गांगुली का जन्म 8 जुलाई 1972 को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में हुआ था. सौरव गांगुली का परिवार बहुत बड़ा है. यह अपने सारे परिवार के साथ कोलकाता में ही रहते हैं.बचपन से ही बहुत अमीर रहे हैं. सौरव गांगुली का घर बहुत ही आलीशान है. उनके घर के अंदर की तस्वीर देखकर आप चौक जायेंगे क्योंकि उनके घर के अंदर वह हर एक फैसिलिटी मौजूद है.

सौरव गांगुली ने पूरे हिंदुस्तानियों के दिल में अपनी जगह बना रखी है. इसलिए हम सभी इनको प्यार से दादा के नाम से भी जानते हैं. इसके अलावा गांगुली को बंगाल का टाइगर और प्रिंस ऑफ कोलकाता के नाम से भी जाना जाता है.

गांगुली के आलीशान घर की तस्वीरें..

सौरव गांगुली अभी जिस घर में रहता है. वह बहुत पुराना है. लेकिन आज भी उनके के इस आलीशान महल को जो भी देखता है उसकी आंखें खुली की खुली रह जाती है. दादा का यह महल कोलकाता के बीरेन रोड पर स्थित है. दादा के इस भव्य महल में 48 कमरे है. जिनमें कई कमरे बहुत ही बड़े हैं. जिसमें गांगुली अपने पूरे परिवार के साथ समय बिताते हैं. सौरव गांगुली ने एक कमरे में अपने क्रिकेट कैरियर में मिली हर याद को संभाल कर रखा है.

दादा के महल में वह सारी फैसिलिटी मौजूद है जो किसी होटल में नहीं होगी . प्रैक्टिस के लिए उन्होंने क्रिकेट पिच भी बनवा रखा है इसके अलावा जिम , स्विमिंग पूल आदि सभी सुविधाएं उपलब्ध है.

अगर हम दादा के परिवार की बात करें उनके पिता चंडीदास गांगुली है. जो कोलकाता में एक बिजनेसमैन है.गांगुली ने क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद बीसीसीआई के अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति हुई है .वैवाहिक जीवन की शुरुआत 1997 में अपनी पसंद की लड़की से शादी की . दोनों दोनों के परिवार इस रिश्ते के खिलाफ थे. गांगुली के सना नाम की एक बेटी भी है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *