दोस्तों पूरे देश में कोरोना कहर बरपा रहा है। ऐसे समय में लोग अलग अलग तरीके के एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं। हम आए दिन हम लोगों के पास कुछ वीडियो और कुछ फोटो जाती है। जिसमें लोग कुछ अलग तरीके की चीजें कर रहे हैं ताकि वह पुराना से बच सकें।

ऐसा ही एक फोटो वायरल हुआ है। उस फोटो के हिसाब से एक वृद्ध जो है पीपल के पेड़ पर कुर्सी लगाकर बैठा है। और उसका ही कहना है कि पीपल का पेड़ पर बैठने से उसके ऑक्सीजन लेवल 99 पहुंच गया है।

यह फोटो इंदौर से आ रहा है और। इंदौर और भोपाल में जो है कि कोरोना की के साथ बहुत ज्यादा बढ़ गए हैं और लोगों को अस्पताल में बेड भी नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में जो है ऑक्सीजन लेवल कम होना नुकसानदायक। साबित हो सकता है।

राजेंद्र पाटीदार -पीपल के पेड़ पर

राजेंद्र पाटीदार के बारे में

यह जो शख्स पेड़ पर बैठा हुआ दिख रहा है इस फोटो में, यह राजेंद्र पाटीदार है। राजेंद्र पाटीदार राऊ रंगवासा गांव का निवासी है। जो कि इंदौर के पास एक जगह है। राजेंद्र पाटीदार ने एक जुगाड़ बनाया है उसने एक उसी को पेड़ के ऊपर लगा दिया है। क्यों की पेड़ पीपल का पेड़ है जो 24 घंटे ऑक्सीजन देता है।

पीपल के पेड़ के ऊपर कुर्सी को बांधकर जगह बनाई

राजेंद्र पाटीदार ने प्रकृति से मिलने वाली ऑक्सीजन को बढ़ाने के लिए एक जुगाड़ बनाया है जिसमें कि वह अपने घर के अंदर जो पीपल का पेड़ है उस पेड़ पर एक कुर्सी को उन्होंने बांध लिया है। उस कुर्सी पर जाकर बैठ जाते हैं जब भी उनको ऑक्सीजन लेनी होती हैं।

पीपल पेड़

पीपल के पेड़ के ऊपर बैठकर भरपूर एक्शन लेते हैं

जैसा कि मीडिया को राजेंद्र ने बताया कि वह पीपल के पेड़ के ऊपर बैठकर भरपूर आनंद से ऑक्सीजन लेते हैं। उसके साथ ऊपर बैठकर वह योगा भी करते हैं। उनका यह मानना है कि पीपल के पेड़ के पास बैठकर ऑक्सीजन के स्तर को बढ़ाया जा सकता है। यदि किसी को सांस लेने में दिक्कत है तो वह पीपल पर बैठकर ऐसा करें तो इससे ऑक्सीजन बढ़ जाती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *