सितारों को देख हम उनकी आलिशान जिंदगी का अंदाजा लगाते हैं, लेकिन वास्तविकता कुछ अलग होती है. एक इंटरव्‍यू में ऋतिक रोशन ने अपने पर‍िवार के संघर्ष के बारे में बताया था. उन्होंने बताया कि एक समय ऐसा भी था कि हमारा पूरा परिवार जमीन पर चटाई बिछा कर सोया करते थे. मेरे पिताजी की आई इतनी कम थी कि घर का किराया देना भी बड़ा मुश्किल हो जाता था.

ऋतिक रोशन ने अपने परिवार की संघर्ष की कहानी बयां की थी. ऋतिक ने कहा कि उनके पिता राकेश रोशन के पास अपने परिवार को रखने के लिए घर नहीं था.उस वक्त वो घर का रेंट भी देने लायक नहीं थे. ऋतिक की मां ऋतिक और उनकी बहन को लेकर अपने मायके चली गईं। पास में पैसा न होने के कारण ऋतिक के परिवार को दो हिस्सों में रहना पड़ा। राकेश रोशन अपनी मां के साथ रहे.

ऋतिक रोशन ने एक बाल कलाकार के रूप में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की और फिल्मों में आने से पहले उन्होंने सहायक निर्देशक के रूप में भी कुछ फिल्मों में काम किया. बॉलीवुड में पहली फिल्म के रूप में उन्होंने कहो ना प्यार है से शुरुआत की। फिल्म, इसके सितारे, इसकी कहानी सभी काफी लोकप्रिय हुए.है.ऋतिक केवल एक सुपरस्टार हैं, बल्कि भारतीय फिल्म उद्योग में एक सुपरस्टार डांसर भी हैं.

जाने कैसे कमाते हैं रितिक रोशन इतना पैसा

बॉलीवुड मैं एक के बाद एक सुपरहिट फिल्म देने वाले रितिक रोशन हर एक फिल्म से 40 से 50 करोड़ रुपए कमा लेते हैं. रितिक रोशन को सुपर डांसर के नाम से भी जाना जाता है. इसके अलावा रितिक के कमाई का जरिया और भी है. रितिक रोशन कई कंपनियों के ब्रांड एमेस्टर भी रहे हैं. ब्रांड एंबेसडर बनने की उनकी फीस 7 से 8 करोड रुपए है. इसके अलावा एडवर्टाइजमेंट के जरिए काफी पैसा कमा लेते हैं.

जानिए कितनी प्रॉपर्टी के मालिक हैं रितिक रोशन

फिल्म में अपने पिता के असिस्टेंट के तौर पर काम करने वाले रितिक इतने कामयाब हैं कि उन्हें किसी की परछाई की जरुरत नहीं सिर्फ उन्होंने फिल्मों को अच्छा काम ही नहीं किया बल्कि एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्म देकर आज 2700 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी के मालिक हैं. इतनी प्रॉपर्टी तो रितिक रोशन ने खुद के दम पर खड़ी की है.अगर उनके पिताजी की भी प्रॉपर्टी शामिल कर दी जाए तो तो कुल प्रॉपर्टी 500 करोड़ रुपए हैं.

बड़े-बड़े सितारे भी संघर्ष के समंदर को पार करके ही आसमान की बुलंदी को छुए हैं। इन्हीं सितारों में एक नाम है राकेश रोशन का जो करियर के शुरुआती दिनों में संघर्ष की एक-एक सीढ़ी चढ़कर उंचाई पर पहुंचे बॉलीवुड में नेपोटिजम की हमेशा बात उठती रहती है, लेकिन ऋतिक ने अपनी कड़ी मेहनत से ये साबित किया है कि एक जाने-माने बॉलीवुड हस्ती के बेटे होने के बाद भी उन्हें बॉलीवुड में टिके रहने के लिए कड़ी मेहनत करनी हुई, जो आज भी जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *