जयपुर में एक ढोंगी बाबा की घटना सामने आई हैं। बाबा अपने आपको God बताता था। जानकारी के अनुसार वह जयपुर के भांकरोटा एरिया में आश्रम चलता हैं। फ़िलहाल शिकायत होने के बाद बाबा जेल में हैं। बाबा महिलाओ से सेवा करवाता था फिर उनके साथ गलत हरकते करता था। सभी को समर्पण करने को कहता था। महिला ने एक न्यूज़ पेपर को ये जानकारी साँझा की।

पति पत्नी के बीच विवाद का फ़ायदा उठाया

महिला बिंदायका की रहने वाली हैं। उसके पति से उसकी अनबन थी। महिला ने एमएससी (IT) की हैं। किसी परिचित युवती ने उसे बाबा के आश्रम जाने की बात कही। एक साल तक सब सही चलता रहा। वह दिन में ही अक्सर आश्रम जाती थी। एक दिन बाबा ने कहा की एक रात रुक के सेवा करो। वह रात में रुकने लगी। उसने देखा की कुछ महिलाये ऊपर अकेले में जाती थी।

सेवा करने पर ही प्रसाद मिलेगा


महिला के हिसाब से बाबा ने कहा की आपको सेवा करने चलना हैं। वह अन्य महिलाओ के साथ गयी। तीन दिन तो बाबा ने हाथ पैर दबवाए। जैसा की वह बैठी सभी महिलाये कर रही थी। वह रोज ऐसा करने लगी। सेविकाएं रोज उसे बाबा के पास ले जाने लगी। बोले की सेवा का फल मिलेगा।

कपड़े उतारने को कहा


चौथे दिन उसे रात में ले जाया गया। उसने देखा वह कोई नहीं था। वह रोज की तरह हाथ पैर दबाने लगी। बाबा ने उसे कहा की कपडे उतरो। वह महिला चुप रही। बार बार कहने पर वह भाग कर निचे आने लगी। तब बाबा ने कहा की वह तो बस भक्त की परीक्षा ले रहा था। अगले दिन बाबा ने बुलाकर कुछ चीज खिलाई और कहा की ईश्वर का ध्यान करो। समर्पण कर दो। उसके बाद गलत काम किया

6 महीने बाद सेविकाओं ने आश्रम में बुलाया


युवती 6 महीने तक वह वापस नहीं गयी। फिर बाबा ने उसे बुलाया और कहा की सारे दुःख दूर हो जायेंगे। ऐसा कह कर वापस से कुछ खिलाया और गलत काम किया।

बेटी का चल रहा था


महिला की बेटी का किसी लड़के के साथ चकर था। परिवार में कुछ गलत चीजे चल रही थी। बाबा ने कहा बेटी को यह भेज दो सब सही कर दूंगा। महिला ने साफ़ मना कर दिया। फिर उसने साड़ी बात पति को बताई। ऐसे कर बहुत सारे खुलासे हुए। बाबा को उसके कर्मो का फल हवालात में मिल रह हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *