इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट में हुंदई अपनी नई एसयूवी आयॉनिक 5 को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की लॉन्च डेट के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन इसी बीच चेन्नै में इस ईवी को टेस्टिंग के दौरान रोड पर स्पॉट किया गया है। आयॉनिक 5 के टेस्टिंग मॉडल को रोड पर देखे जाने के बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह इलेक्ट्रिक एसयूवी भारत में जल्द लॉन्च की जा सकती है। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 301bhp की पावर और 481 किमी तक की रेंज ऑफर करती है।

क्या है गाड़ी में खास ?
साइड्स की बात करें तो कंपनी इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में ऑटो फ्लश फिटिंग डोर हैंडल्स ऑफर कर रही है। इसके साथ ही यहा दी गई कैरेक्टर लाइन्स भी बेहद शानदार लगती हैं। एसयूवी में मिलने वाले वील्ज 20 इंच के हैं। ये वील्स खास पैरामेट्रिक पिक्सल डिजाइन टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं। ह्युंदै ने इस कार के केबिन को भी काफी प्रीमियम बनाया है। इसमें यूनिवर्सल आइलैंड जैसे फीचर दिए गए हैं। इस फीचर की मदद से सेंटर कंसोल को 140mm तक पीछे की तरफ स्लाइड किया जा सकता है। इसके अलावा इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में इलेक्ट्रॉनिकली अडजस्टेबल फ्रंट सीट दिए गए हैं।

आयॉनिक 5 में को कंपनी ने इलेक्ट्रिक-ग्लोबल मॉड्युलर प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया है। यह SUV दो बैटरी पैक ऑप्शन- 58kWh और 72kWh के साथ आएगी। इसके अलावा इसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर लेआउट- केवल रियर मोटर और दूसरा रियर और फ्रंट मोटर का ऑप्शन भी मिलेगा। एसयूवी का रियर मोटर वेरियंट इलेक्ट्रिक ऑल वील ड्राइव सिस्टम से भी लैस है। इसकी कंबाइन्ड पावर 301bhp और टॉर्क 605Nm का है। एसयूवी की टॉप स्पीड 185kmph और रेंज 481 km है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *