पवनदीप राजन ने इंडियन आइडल-12 को जीत लिया है। पवनदीप ने इस शो के जरिए लोगों के दिलों में अपनी अलग छाप छोड़ चुके हैं। पवनदीप उत्तराखंड के चंपावत के रहने वाले है। वे वहा अपने परिवार के साथ रहते हैं।

पवनदीप के पिता भी मशहूर कुमाऊंनी सिंगर हैं। उनकी नानी भी लोकगायिका रह चुकी हैं। पवन को बचपन से ही सिंगिंग का शौक था। यही वजह है कि पवनदीप महज 2 साल की उम्र से ही तबला बजाते हैं।

पिता ने बेटे की प्रतिभा को देखते हुए उसे सिंगिंग का प्रशिक्षण दिलवाया। यही वजह है की आज पवनदीप ने अपनी अलग पहचान बनाई हैं। बता दे की उनकी बहन ज्योतिदीप भी अपने भाई के ही नक्शे कदम पर चल रही हैं।

ज्योतिदीप भी एक सिंगर हैं। यू-टूयब पर उनके कई वीडियोज हैं। ज्योतिदीप युवा पीढ़ी से हैं, शायद इसी वजह से उन्हें सोशल मीडिया से काफी लगाव है।

ज्योतिदीप सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 76 हजार से भी अधिक फॉलोअर्स हैं। यहां पर वे अपनी तस्वीरें अक्सर पोस्ट करती दिखती हैं, उनके पोस्ट पर फैंस खूब प्यार लुटाते नजर आते हैं।

ज्योतिदीप इंडियन आइडल के सेट पर भी नजर आ चुकी हैं। उन्हें इस दौरान पहाड़ी टोपी के साथ देखा गया था। भाई के इंडियन आइडल बनने के बाद उन्होंने अरुणिता के साथ तस्वीर भी खिंचवाई थी।

बेहद क्यूट नजर आने वाली ज्योतिदीप अपने घर की लाडली हैं। घर में सबसे छोटी होने की वजह से उन्हें पिता, भाई और मां का खूब प्यार मिलता हैं। उन्हें कई बार परिवार के साथ तस्वीरें साझा करते हुए देखा गया है।

बता दे की यू-ट्यूब पर ज्योतिदीप के 100 हजार से भी ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। भले ही भाई की प्रसिद्धि का उन्हें जबरदस्त फायदा मिला है, लेकिन ऐसा नहीं कि ज्योतिदीप में टैलेंट की कमी है।

ज्योतिदीप काफी खूबसूरत भी हैं। वे किसी एक्ट्रेस से कम नहीं दिखती हैं। अपने अकाउंट पर शेयर की गई तस्वीरों में वे किसी मॉडल्स से कम नहीं लगती। फैंस उन्हें कई बार मॉडलिंग करने का सुझाव भी दे चुके हैं। लेकिन अपने भाई की तरह सिंगिंग ही ज्योतिदीप का पहला प्यार है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *