अभिनेता आमिर खान और किरण राव ने हाल ही में तलाक ले लिया है और 15 साल बाद एक दूसरे से अलग हो गए हैं. आमिर खान और किरण राव के तलाक पर अब अभिनेत्री कंगना रनोट की प्रतिक्रिया आई है. कंगना रनोट ने इनके तलाक पर कई तरह के सवाल खड़े किए हैं. कंगना रनोट ने आज सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि शादी करने के लिए हमेशा धर्म क्यों बदलना पड़ता है. बच्चे को सिर्फ़ पिता का नाम क्यों दिया जाता है.

कंगना रनोट ने इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी में पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि ‘ एक समय पर पंजाब में ज्यादातर परिवारों में अपने एक बेटे को हिंदू जबकि दूसरे बेटे को सिख बनाने का रिवाज़ था. ऐसा चलन हिंदुओ और मुस्लिम या सिख और मुस्लिम में देखने को नहीं मिला. आमिर खान सर के तलाक के बाद मुझे ताज्जुब हुआ कि अंतरधार्मिक विवाह में बच्चे हमेशा मुस्लिम ही क्यों बनते हैं.

अभिनेत्री ने आगे लिखा कि क्यों आख़िर महिलाएँ हिंदू नहीं बनी रह पाती हैं. वक़्त बदलने के साथ हमें यह भी बदलना चाहिए. एक पुरानी और उल्टी प्रथा है. अगर एक परिवार में हिंदू. जैन. बौद्ध. सिख. राधास्वामी और नास्तिक साथ रह सकते हैं तो मुस्लिम क्यों नहीं? आख़िर क्यों किसी को मुस्लिम से शादी करने के लिए अपना धर्म बदलना पड़ता है? ‘

गौरतलब है कि आमिर खान ने अपनी पत्नी किरण राव से तलाक लेने का ऐलान कुछ दिनों पहले ही किया था. आमिर खान और किरण राव की तरफ़ से तलाक को लेकर एक आधिकारिक बयान भी सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था. इस बयान में कहा गया था कि हम आपसी सहमति से अलह हो रहे हैं. बेटे आजाद की देखरेख हम दोनों मिलकर ही करने वाले हैं.

इस वज़ह से हुआ तलाक

28 दिसबंर 2005 में इन दोनों ने शादी की थी और इनकी शादी से इन्हें एक बेटा है जिसका नाम आजाद है. कई सालों से आमिर खान और किरण राव की शादी टूटने की खबरें सामने आ रही थी. कहा जा रहा है कि आमिर खान ने फातिमा सना शेख के कारण ये तलाक लिया है. आमिर और किरण के तलाक होने के बाद सोशल मीडिया पर फातिमा को ख़ूब ट्रोल भी किया गया था. इन्हें ट्रोल करते हुए कई सारे कमेंट किए गए थे. एक यूजर्स ने फातिमा की क्लास लगाते हुए लिखता था कि फातिमा. आमिर खान की अगली पत्नी हो सकती हैं.

वहीं आमिर खान के साथ नाम जोड़ने पर फातिमा का बयान भी सामने आया था. जिसमें इन्होंने कहा था कि मुझे पहले इन बातों से फ़र्क़ पड़ता था. लेकिन अब अनजान लोग मुझे बगैर जाने मेरे बारे में लिखते हैं और पढ़ने वाले सोचते है कि मैं अच्छी इंसान नहीं हूँ. उन्हें नहीं पता कि सच क्या है. मैंने इन बातों को नजरअंदाज करना सीख लिया है. मैं नहीं चाहती कि लोग मेरे बारे में ग़लत चीजें सोचें. इसलिए मुझे कभी-कभी फ़र्क़ पड़ता ही है.

बता दें कि ठग्स ऑफ हिंदुस्तान फ़िल्म के दौरान फातिमा सना शेख और आमिर खान का नाम जोड़ा गया था. कहा जाता है कि इस फ़िल्म में आमिर खान के कहने पर फातिमा को लिया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *