टीवी जगत और फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी ड्रामा क्वीन राखी सावंत को किसी भी परिचय की आवश्यकता नहीं है। राखी सावंत हमेशा सुर्खियों में बनी रहती है। उन्होंने अपने फिल्मी करियर का आरम्भ अग्नि चक्र नामक फिल्म से किया था।

साल 2009 में राखी राखी सावंत द्वारा किया गया रियलिटी शो “राखी का स्वयंवर” काफी सुपरहिट रहा था और इस शो की टीआरपी उस समय काफी ज्यादा हो गई थी।

इस शो के बाद राखी सावंत को बहुत ज्यादा प्रसिद्धि मिली। इस शो के विजेता टोरंटो से राखी की शादी हुई थी, लेकिन शादी के कुछ ही समय बाद दोनों लोग एक दूसरे से अलग हो गए थे। तलाक की सही वजह कभी किसी के सामने ना आ सकी, खैर राखी सावंत एक बार फिर से कलर्स चैनल पर प्रदर्शित होने वाले रियलिटी शो बिग बॉस के सीजन 14 में दिखाई देगी।

पहले भी वह बिग बॉस की सदस्य रह चुकी है। राखी सावंत को पहले बिग बॉस सीजन के दौरान आमंत्रण दिया गया था। उस सीजन में राखी सावंत ने काफी दमदार प्रदर्शन किया था।

पर वह बिग बॉस की ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही थी और उनको इस शो 14 लाख रुपए लेकर संतोष करना पड़ा था। सूत्रों के अनुसार राखी सावंत को बहुत साफ दिल का माना जाता है वह अपने मन की बात साफ शब्दों में कह देती है। जिसके कारण वह काफी बार सुर्खियों में आ जाती हैं. उन्होंने लोगों के साथ मिलकर राजनीति से जुड़े मुद्दों पर भी बयान दिए है।

बता दें राखी सावंत फिल्मों में छोटे-मोटे रोल करके लगभग हर साल करोड़ों रुपए कमा लेती है। उनके द्वारा कई फिल्मों में आइटम सॉन्ग किए गए हैं। माना जाता है कि राखी सावंत के पास कभी भी पैसों की कमी नहीं आ पाई है. लेकिन उन्होंने अपना सारा पैसा अपनी मेहनत के दम पर कमाया है.

मुंबई शहर में राखी सावंत के स्वयम के दो फ्लैट और एक शानदार बंगला लेकर रखा हुआ है जो कि राखी सावंत द्वारा खुद की मेहनत की कमाई से खरीदा गया है। सूत्रों के मुताबिक राखी सावंत के इस बंगले और फ्लैट की कीमत ₹11 करोड़ से भी ज़्यादा है।

राखी सावंत कुल 30 करोड़ से भी ज्यादा संपति की मालकिन है और उन्होंने अपने पैसों को अलग-अलग क्षेत्रों में इन्वेस्ट कर रखा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *