बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को अपनी फिल्म में लगभग हर इंसान लेना चाहता है और सलमान भी खुद फिल्म स्टार भी कई धांसू निर्देशकों के साथ फिल्मों में काम कर चुके हैं। लेकिन अफसोस की बात है कि कुछ डायरेक्टर्स ऐसे भी हैं जिनके साथ सुपरस्टार सलमान खान ने फिर कभी दोबारा काम न करने की कसम खा रखी है। यहां देखिए उन लोगों की लिस्ट:

संजय लीला भंसाली

निर्देशक संजय लीला भंसाली और अभिनेता सलमान खान ने कई सालों बाद ही अपनी अगली फिल्म इंशाल्लाह के लिए आपस में हाथ मिलाया था और डायरेक्टर-एक्टर की यह जोड़ी पूरे 20 साल बाद सिल्वर स्क्रीन पर आने जा रही थी और कुछ वक्त बाद ही संजय लीला भंसाली और सलमान खान के बीच के मनमुटाव की खबरें सबके सामने आना शुरू हो गई थी और इस फिल्म को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया था। शायद ही अब ये जोड़ी कभी दोबारा एक साथ आएगी।

 

डेविड धवन

वैसे डेविड धवन और सलमान खान एक साथ तो कई सारी सुपरहिट फिल्में दे चुके हैं। सलमान खान दादा वरुण धवन की जुड़वा 2 में भी अपनी गेस्ट अपीयरेंस की गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तो इन दोनों एक्टर-डायरेक्टर के बीच मनमुटाव तो उस वक्त हो गया था जब जब सुपरस्टार सलमान ने डेविड धवन को फिल्म पार्टनर 2 को जल्दी ही शुरू करने के लिए बोल दिया था। मगर निर्देशक ने इस पर किसी तरह का कोई भी अपडेट नहीं दिया और वो जॉन अब्राहम के साथ अगली फिल्म हुक या क्रूक को लेकर काफी ज्यादा बिजी हो गए थे।

कबीर खान

नकबीर खान के साथ एक्टर सलमान खान की बनी ब्लॉकबस्टर फिल्म बजरंगी भाईजान ने काफी ज्यादा कमाई की थी। इसके बाद दोनों जोड़ी साथ में फिल्म ट्यूबलाइट में भी नजर आईं थी। ईद पर रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत ही ज्यादा खराब प्रदर्शन किय था और इसके बाद दोनों लोगों के बीच काफी ज्यादा मनमुटाव भी हो गया था । रिपोर्ट्स की अनुसार तो फिल्म की शूटिंग के दौरान भी दोनों लोगों के बीच काफी ज्यादा क्रिएटिव डिफरेंस थे।

रेमो डिसूजा

बता दे निर्देशक रेमो डिसूजा ने सलमान खान की फिल्म रेस 3 को डायरेक्ट करा था और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत ही बुरी तरह तरीके से फ्लॉप हो गई थी। फिल्म के फ्लॉप होने के बाद निर्देशक ने विवादास्पद बयान दे दिया था। जिसके बाद वह सलमान खान की हिट लिस्ट में शामिल हो गए थे।

अनिल शर्मा

सलमान खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने यह फिल्म सिर्फ कटरीना कैफ के ही कहने पर करी थी। इस फिल्म के निर्देशक पर उन्हें पहले भी कुछ ज्यादा विश्वास नहीं था और बाद में ये फिल्म बहुत ही बुरी तरीके से फ्लॉप हो गई थी। एक्टर ने इस फिल्म को अपने जीवन की सबसे बड़ी गलती तक बता दीया था।

अनुराग कश्यप

इस वाक्य के बारे में नेहा धूपिया के एक चैट शो में बात करते हुए अनुराग कश्यप ने कहा था, ‘ राधे फिल्म का किरदार उत्तर प्रदेश के मथुरा का था और तो हीरो सलमान खान से वह किरदार काफी अलग था इसके बाद भी मैंने सलमान खान के हिसाब से अपनी फिल्म को तैयार करने की कोशिश की ।’ पर अनुराग कश्यप और सलमान खान में इस फिल्म को लेकर काफी ज्यादा कहासुनी भी हुई और तब से को सलमान खान और अनुराग कश्यप ने साथ काम नहीं किया।

अभिनव कश्यप

अनुराग कश्यप के ही भाई अभिनव कश्यप के साथ भी सलमान खान का एक बड़ा विवाद हुआ था। जिसमें अभिनव कश्यप ने सलमान खान और उनके परिवार पर उनका फिल्मी करियर को पूरी तरह बर्बाद करने का आरोप लगा दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *