बांग्लादेश में कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच 20 इंच की बौनी गाय रानी को देखने के लिए हजारों लोगों की भीड़ उमड़ रही है. इसके मालिक का दावा है कि यह दुनिया की सबसे छोटी गाय है. राजधानी ढाका के नजदीक एक फॉर्म पर मिली 23 महीने की यह गाय रातोंरात बांग्लादेशी मीडिया में स्टार बन गई है. पूरे देश में इसी गाय की चर्चा हो रही है.

दुनिया में कई तरह के जीव जन्तु कई बार कुछ इस कदर पैदा होते हैं कि वह अपने जैसे बाकी जानवरों से अलग दिखते हैं. भारत में गाय को देवता समान पवित्र माना गया है. गाय की भी कई प्रकार की नसलें होती है. आमतौर पर गाय साइज़ में अच्छी खासी बड़ी होती है. उसे उठाना या घर में रखना हर किसी के बस की बात नहीं होती है..

 

यह है दुनिया की सबसे छोटी गाय

बांग्लादेश में इस समय लॉकडाउन लगा हुआ है. यहाँ की सरकार ने लोगों को घर पर ही रहने की सलाह दी है. लेकिन इसके बावजूद लोग घरों से निकल इस गाय को देखने हजारों की संख्या में आ रहे हैं. गाय की उम्र सिर्फ 23 महीने बताई जा रही है. अपने साइज़ की वजह से ये गाय रातोंरात स्टार बन गई है .जब वह बकरी के पास में खड़ी होती है तो वह बकरी भी इस गाय से बड़ी दिखती है। गाय का मालिक इसे दुनिया की सबसे छोटी गाय होने का दावा कर रहा है

यह गाय बांग्लादेश की राजधानी ढाका से 30 किलोमीटर दूर स्थित फॉर्म पर रहती है. रानी नाम की यह गाय सिर्फ 20 इंच की है.इस गाय की मुंह से पूंछ तक की कुल लंबाई सिर्फ 26 इंच है। यह गाय 23 महीने की हो गई है लेकिन फिर भी इसका वजन सिर्फ 26 किलोग्राम है.

इस गाय के मालिक का दावा है कि वर्तमान में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में जिस गाय का नाम दुनिया की सबसे छोटी दाय के रूप में दर्ज है उससे रानी चार इंच छोटी है. हालांकि फिलहाल गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की ओर से रानी को दुनिया की सबसे छोटी गाय नहीं माना गया है.

लॉकडाउन में भी रानी को देखने आ रहे हैं लोग

इस छोटी गाय को देखने के लिए अब लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है. आपको बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते वहां यातायात सेवाएं ठप पड़ी हैं लेकिन इस देशव्यापी परिवहन बंद के बीच भी लोग मीलों दूर से रिक्शे से रानी को देखने आ रहे हैं. आपको बता दें कि रानी को पड़ोस के एक शहर से देखने आई एक महिला ने बताया कि उन्होंने अपने जीवन में कभी कुछ भी ऐसा नहीं देखा.

वहीं रानी के मालिक ने बताया कि लोग कई किलोमीटर दूर से इसे देखने आते हैं और ज्यादातर लोग इस गाय के साथ तस्वीरें खिंचवाना चाहते हैं. उनसे मिली जानकारी के मुताबिक महज तीन दिन में 15,000 से ज्यादा लोग रानी को देखने आए थे.

अभी तक किसके नाम है सबसे छोटी गाय का खिताब?

जानकारी के लिए बता दें कि रानी बांग्लादेश की राजधानी ढाका के पास एक फॉर्म में रहती है और यह 23 महीने की है. जानकारी दे दें कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के मान्यता देने पर रानी दुनिया की सबसे छोटी गाय बन जाएगी. गाय के मालिक के मुताबिक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने इसे अपनी लिस्ट में शामिल करने के लिए 3 महीने का समय लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *