इस दुनिया में बहुत से लोग हैं मोटापे से ग्रस्त हैं और गुजर रहे हैं।आज कल एक अच्छी काया और स्वस्थ शरीर की कामना कई अपने सेहत और शरीर के लिए इतने सजग होते हैं जो रोज एक्सरसाइज करते हैं। आज हम आपको एक ऐसी लड़की की कहानी बताने जा रहे हैं जिसने अपना वेट 65 किलो कम किया। उसका शरीर बैडोल होने की वजह से भद्दा भी दिखाई पड़ता था।

कहते हैं ना कि शरीर एक पूजा घर इसका मतलब यह है कि कई लोग अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए क्या क्या नहीं करते है। मार्निंग एक्सरसाइज से लेकर योगा भी,कहते हैं कि मोटापा एक बेहतर मौका गंवाने वाला होता हैं। वहीं दूसरी ओर मोटापा के कारण शरीर में कई प्रकार की बीमारियां पैदा हो जाती है। मोटापा के कारण कई बार इंसान कई बेहतरीन मौका गंवा देते हैं। जिसके कारण उनको जिंदगी भर पछताना पड़ता है।

वह एक रिलेशनशिप में भी थी ,एक दिन बिना बताए ही उनके बायफ्रेंड ने उनसे ब्रेकअप कर लिया था। वह भी बीना किसी तर्क और रिजन के उनसे ब्रेकअप कर बीना ही कुछ रीजन दिए उसने उससे कहा कि मैं अलग होना चाहता हूं। इसके बाद वह लड़की बहुत दुःखी हुई उसे लगा कि उसने उसे उसके बढ़ते वजन के कारण ही ब्रेकअप किया हैं। अब उसने ठान लिया कि वह अपना वेट कम करके ही रहेगी।

उस लड़की ने क्या क्या जतन करते हुए आखिर अपने आप फिट और सुंदर बना ही लिया। उस लड़की का नाम जोसी हैं । वह अब फिट और सुंदर दिखती हैं। इन्होंने 65 किलो वजन घटाया।

उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि उसने वजन अपने बायफ्रेंड से बदला लेने के लिए घटाएं हैं , ताकि उसे यह एहसास हो कि उसने क्या खोया हैं।
ब्रेक अप के पश्चात वह दुखी थी उसके बाद उन्होंने ठान लिया कि वह अपने बायफ्रेंड के मुंह में एक तमाचा जड़ के ही रहेगी। की उसने क्या खोया हैं यह बताने के लिए।

मोटापा के कारण हुआ था ब्रेकअप

इसके बारे अपने एक्सबॉयफ्रेंड को सबक सिखाने की ठानी। वह खुद को फिट कर यह दिखाना चाहती थी कि उसके क्या खो दिया। जोसी ने बताया कि वह तीन साल के रिलेशनशिप में थी। जब उसने छोड़ा तो इसकी वजह नहीं बताई। बस उन्होंने इतना ही कहा कि अब वह उसके साथ नहीं रहना चाहता। बाद में पता चले कि मोटापा के लिए उसने ऐसा किया है।

अब उनका फिट शरीर देखकर हर कोई दोस्ती का हाथ बढ़ा रहा है। इन्होंने एक्सरसाइज और प्रापर डाइट के साथ अपना वेट घटाया है इसके लिए उन्होंने डाएट फुड का भी इस्तेमाल किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *