साउथ सिनेमा में कॉमेडी किंग नाम से मशहूर ब्रह्मानंदम को किसी भी परिचय की आवश्यकता नहीं है, सभी भारतीय दर्शक उनके निराले अंदाज और कॉमेडी के लिए ब्रह्मानंदम को खूब पसंद करते हैं । आपको जानकर हैरानी होगी कि ब्रह्मानंदम के पास हजार से ज्यादा फिल्मों में अभिनय करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है।

ब्रह्मानंद को भारतीय फिल्म जगत का सबसे बेहतरीन अभिनेता माना जाता है, जिन्होंने अपने अभिनय के दम पर कई रिकॉर्ड तोड़े हैं, उन्हें 2009 में पद्मश्री अवार्ड से भी नवाजा गया था। ब्रह्मानंद वैसे तो मुख्यता तेलुगु भाषा की फिल्मों में अभिनय करते हैं लेकिन , उनका अभिनय कभी कभी  तमिल और मलयालम भाषा की फिल्मों में भी देखने को मिल जाता है।

आज हम अपने आर्टिकल में ब्रह्मानंदम की कुल संपत्ति की जानकारी आपको देंगे। ब्रह्मानंदम जी के पास कुल 400 करोड़ों रुपए की संपत्ति है जो कि उन्हें भारतीय फिल्म जगत के सबसे अमीर अभिनेताओं में से एक बनाती है।
ब्रह्मानंदम जी का का जन्म 1956 में हुआ था, वह एक शादीशुदा व्यक्ति हैं और उनकी दो संतानें भी हैं।

ब्रह्मानंदम जी की प्रारंभिक पढ़ाई गांव के स्कूल में हुई थी लेकिन वे पढ़ाई लिखाई को काफी तवजजो देते थे, जिसके कारण उन्होंने संघर्षों में जीवन बिताते हुए उन्होंने अपना पोस्ट ग्रेजुएशन पूरा किया पर वह कॉलेज में वह अपने मित्रों के साथ नाटकों में हिस्सा लेकर अभिनय किया करते थे।

ब्रह्मानंदम जी पहली बार चन्ताबाबाई नामक फिल्म में अभिनय करते हुए नजर आए थे और उनकी अभिनय को देखकर दर्शकों ने उनकी खूब प्रशंसा की थी और उसके बाद से ब्रह्मानंदम जी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और अपने कॉमेडी और बेहतरीन एक्टिंग स्किल्स से उन्होंने अपने आपको भारतीय फिल्म जगत का सबसे बेहतरीन अभिनेता बना दिया।

ब्रह्मानंद जी ने अपने फिल्मी करियर में कई अवार्ड जीते हैं। पद्मश्री के साथ ही साथ ब्रह्मानंदम जी 1992 में तेलुगु फिल्म के फिल्म फेयर अवार्ड में बेस्ट कॉमेडियन का अवार्ड जीत चुके हैं। इसके अगले साल ही उन्होंने 1993 में “मनी फिल्म” में अपने बेहतरीन कॉमेडी स्किल से सभी सभी दर्शकों का खूब दिल जिता, जिसके लिए उन्हें बेस्ट कॉमेडियन चुना गया। साल 1994 में फिल्म अतरा में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर उन्हे सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *