बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक मनोज बाजपेई अभी हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज द फैमिली मैन में अभिनय करते हुए दिखाई दिए थे। द फैमिली मैन वेब सीरीज में उनके अभिनय को काफी सराहना मिली और आपको जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने इस सीरीज में काम करने के लिए प्रोडक्शन हाउस से ₹10 करोड़ चार्ज किए और इसी के साथ वह वेब सीरीज में अभिनय करने वाले सभी अभिनेताओं में से सबसे महंगे अभिनेता बन चुके हैं।

पिछले 25 सालों से मनोज बाजपेई बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं और बेहतरीन फिल्में देकर अपने फैंस का मनोरंजन कर रहे हैं। मनोज बाजपेई ने ना सिर्फ हिंदी फिल्म बल्कि तमिल और तेलुगू इंडस्ट्री में भी अपना हाथ आजमाया है और वहां पर भी लोग उनके अभिनय की काफी तारीफ करते हैं। मनोज बाजपेई ने सब कुछ अपनी मेहनत के दम पर हासिल किया है और आज वह अरबों की संपत्ति के मालिक हैं।


पद्मश्री पुरस्कार से नवाजे जा चुके मनोज बाजपेई की कुल संपत्ति 146 करोड़ की है , वह किसी भी फिल्म में अभिनय करने के लिए औसतन तीन से चार करोड़ रुपए चार्ज करते हैं और वेब सीरीज में अभिनय करने के लिए उनकी फीस 4 से 5 करोड़ के बीच रहती है पर द फैमिली मैन वेब सीरीज के हिट होने के बाद मनोज बाजपेई ने द फैमिली मैन सीरीज के सीजन 2 में अभिनय के लिए ₹10 करोड़ चार्ज किए थे।

मनोज बाजपेई मुंबई के अंधेरी इलाके में ओबराय टावर में स्थित अपने घर में रहते हैं जिसकी कीमत सात करोड़ से भी ज्यादा है, इसके अलावा मनोज बाजपाई के पास बिहार के बेलवा गांव में पुश्तैनी घर भी है, जहां उनके माता-पिता रहते हैं। मनोज बाजपेई के पास कई गाड़ियां भी हैं जिसमें बीएमडब्ल्यू सीरीज 3, फॉर्च्यूनर और स्कॉर्पियो जैसी गाड़ियां शामिल है।

मनोज बाजपेई की अधिकतर कमाई उनके अभिनय करियर के द्वारा होती है पर इसके साथ ही साथ में वह प्रोडक्शन हाउस में भी पैसा लगाना पसंद करते हैं और किसी प्रोडक्ट के विज्ञापन करने के लिए भी दो से तीन करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। अभी हाल ही में प्रकाशित पत्रिका के अनुसार मनोज बाजपेई की सालाना आय 20 से ₹30 करोड़ रूपए है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *