करनजीत कौर वोहरा उर्फ सनी लियोनी का जन्म कनाडा के सिक्ख परिवार में हुआ था। उनको चर्चित अभिनेत्री और मॉडल के अलावा समाजसेवी भी माना जाता है। आज हम अपने आर्टिकल में सनी लियोन की कुल संपत्ति की जिक्र करेगे:

करियर की शुरुआत

सनी लियोन ने अपने करियर की शुरुआत पोर्न इंडस्ट्री से की थी। 11 साल की उम्र में वह अपने परिवार के साथ कनाडा चली गई। आपको बता दे ‘पेन्टहाउस मैगजीन’ के कवर के लिये, उन्होंने विनिंग प्राईस $100,000 जीता था। जब यह ऑफर उन्होंने अपने माता पिता को बताया तो वह शॉक हो गए, पर सनी ने अपना इरादा पक्का कर लिया था।

एक इंटरव्यू में उन्होंने बोला था कि – “पोर्न स्टार होने का टैग वह कभी अपने जीवन से नहीं मिटा पाएगी। मैने अपने करियर में जो कुछ किया है मुझे उस पर बिल्कुल पछतावा नहीं हैं।”

 

बॉलीवुड में एन्ट्री

इंडिया में सनी ने अपने करियर की शुरुआत 2011 में बिगबॉस के पांचवें सीजन में वाइल्ड कार्ड एन्ट्री कर के थी। वहाँ पर निर्देशक महेश भट्ट गेस्ट के तौर पर आए हुए थे। उन्होंने जैसे ही सनी को देखा उनको अपनी फिल्म में काम करने के लिए राजी कर लिया। उनकी पहली फिल्म ‘जिस्म 2’ कुछ खास नहीं चल पाई थी। पर इसके बाद सनी ने और भी कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया,‘कुछ – कुछ लोचा है’, ‘मस्तीज़ादे’ ‘जैकपोट’, ‘रागिनी एमएमएस 2’, ‘एक पहेली लीला’, और ‘वन नाइट स्टेंड’ सनी की कुछ जानी मानी फिल्में है। इसके अलावा सनी के जीवन आधारित एक वेब सीरीज – ‘करनजीत कौर – दी अनटोल्ड स्टोरी ऑफ सनी लियोनी’ भी बन चुकी है, जो ‘ज़ी 5’ पर देखी जा सकती है।

 

सनी की प्रत्येक फिल्म चार्ज ₹1.5 – ₹2.0 करोड़ तक का है, उनके द्वारा टीवी शो ‘स्प्लिटविला’ का सातवाँ और आठवाँ सीजन भी होस्ट किया गया था । वर्तमान में सनी मुंबई में अपने फोटोशूट में है।

नेट वर्थ, कमाई और सम्पत्ति

रिपोर्ट के मुताबिक सनी के पास कुल 13 मिलियन USD(98 करोड़ INR) से ज्यादा की संपति है। वह अपनी ज्यादातर कमाई ब्राण्ड्स, स्टेज शो और उनके मेकअप ब्राण्ड के (Kay) द्वारा करती है। सनी की एक साल की कमाई ₹12 करोड़ से भी ज्यादा की है। सनी और उनके पति डैनियल ने अपने पास करीब ₹19 करोड़ का बंगला भी के रखा है।

परिवार और समाजकार्य


सनी और डैनियल वेबर की शादी साल 2011 में हुई थी। उन दोनों ने मिलकर साल 2017 में एक बेटी को गोद लिया, जिसका नाम निशा है। खैर इसके बाद उन्होंने 2018 में दो जुड़वा लडको को भी गोद लिया था। सनी के माता पिता की बहुत पहले ही गुजर चुके है और वह अपने पति डैनियल के माता पिता के साथ लॉस एन्जलस में र ह ती हैं।

 

सनी को समाजसेविका के रूप में भी जाना जाता है। समाज में उन्होंनेे अपनी छवि को काफी अच्छा बना रखा है। वह अक्सर कैंसर से पीड़ित मरीजों के लिए आर्थिक मदद करती हुई दिखाई दे जाती है। इसके अलावा उनको एक अच्छा चित्रकार भी माना जाता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *