भारत में अंबानी एक ऐसा नाम है जिसे सुनकर ऐसा लगता है कि इन परिवार को कभी कोई समस्या नहीं हो सकती। नीता अंबानी बकिंघम पैलेस के बाद दुनिया के दूसरे सबसे महंगे घर में रहती है और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक से शादी की है।

नीता अंबानी अक्सर चर्चाओं में रहती हैं। उनके महंगे शौक काफी लग्जरी होते हैं। उनके 40 मंजिला घर में लगभग 170 कारें हैं लेकिन जब नीता अंबानी को 2010 में अपने हाल ही में तैयार घर एंटीलिया के लिए बरतन खरीदना पड़ा, तो उन्होंने पैसे बचाने के लिए श्रीलंका जाने का फैसला किया।

कमखर्च वाले व्यवहार ने मुकेश अंबानी का एक मिलियन डॉलर बचा लिया। नीता अंबानी ने अपने घर के लिए और अपने मेहमानों के लिए दिवाली गिफ्ट के रूप में जो बरतन ब्रांड चुना, वह 100 साल पुराना जापानी ब्रांड नोरिटेक था। ये जापान के उस गांव के नाम पर जहां इसकी उत्पत्ति हुई।

Dhanteras 2020: Diwali 2020 Dhanteras Resolution: शरीर की लचक बढ़ानी है या सिर्फ बॉडी को टोन करनी है, इस धनतेरस को खास बना देंगे सेहत से जुड़े ये रेजोलूशन - how to

अंबानी परिवार सिर्फ पैसों के मामले में ही आगे नहीं है बल्कि हर किसी मायने में वह सबसे आगे है। नोरिटेक अमेरिका में एक लोकप्रिय ब्रांड रहा है। यह ब्रांड होटल, एयरलाइन और निजी घरों में काफी पसंद किया जाता है।

नीता अंबानी के 5 महंगे शौक! जो हैं बहुत अजीब, जानकर उड़ जाएंगे होश | News Track in Hindi

इसकी कीमत महंगी होने के कारण सभी के लिए खरीद पाना संभव नहीं है। एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी हैं, जो सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी प्रसिद्ध हैं। दिलचस्प बात यह है कि नोरिटेक बर्तन भारत में आसानी से मिल जाते हैं, फिर भी नीता अंबानी 1500 किलोमीटर दूर उड़ान भर कर दूसरे देश में जाने का फैसला किया और नोरिटेक बर्तन खरीदे।

साल 2010 में नीता अंबानी ने नोरिटेक से रसोई के बर्तन के 2500 पीस खरीदें थे, कीमत में अंतर के कारण अंबानी ने श्रीलंका के लिए उड़ान भरने और नोरिटेक के बर्तन को अपने पड़ोसी देश के आउटलेट से खरीदने का फैसला किया था।

Nita Ambani Relationship With Dhirubhai Ambani: नीता अंबानी की रोज आधे घंटे 'क्लास' लिया करते थे ससुर धीरूभाई अंबानी, सफल परिवार की कुंजी है यही - Navbharat Times

एक रिपोर्ट के अनुसार 22 कैरेट सोने की ट्रीमिग के साथ एक सिंगल नोरिटेक डिनर सेट की कीमत भारत में $800 और $2000 के बीच हो सकती है, वही श्रीलंका में इसकी कीमत $300 और $500 के बीच होगी।

Nita Ambani Launch 'Her Circle', A Digital Platform Dedicated To Women - इंटरनेशनल वुमन डे पर नीता अंबानी ने महिलाओं को दिया खास गिफ्ट, लांच किया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ...

अगर प्राइवेट जेट से आने जाने का खर्चा भी जोड़ा जाए तब भी नीता अंबानी ने इस खरीद से काफी पैसा बचा लिया है। श्रीलंका में नोरिटेक भारत से काफी सस्ता है, क्योंकि श्रीलंका में एक नोरिटेक फैक्ट्री है, जो शुल्क कर के बिना इस तरह के सभी उत्पादों का निर्माण करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *