हमारा भारत देश दुनिया के हर क्षेत्र में तरक्की कर चुका है. चाहे वह विकास को लेकर हो फिर संस्कृति को लेकर हर कदम में दुनिया के नंबर वन देशों में गिना जाता है. इन सभी में कुछ घटनाएं तो बहुत अजीब होती है जो सबको चौंका देती है.

हमारा भारत देश संस्कृति के मामले में सबसे लोकप्रिय माना जाता है. क्योंकि यहां हर एक समारोह पूरे रीति रिवाज के साथ होता है. आज हम आपको रीति रिवाज से जुड़ी एक ऐसी घटना बताने जा रहे हैं. जिसे सुनकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे.

इन घटनाओं के बारे में जानकर समझ नहीं आता कि क्या प्रतिक्रिया दी जाए. एक छोटी उम्र की बच्ची की शादी 70 साल के एक बुजुर्ग से कर दी गयी. अब आप सोच रहे होंगे कि इस खबर में नया क्या है? तो बता दें कि लड़की की जिस आदमी से शादी हुई है उसकी एक पत्नी भी है और हैरान कर देने वाली बात यह है कि पत्नी को इस शादी से कोई एतराज नहीं है.

हम आपको बता दें कि दूल्हा अफ्रीका का रहने वाला है.और दुल्हन भारत की रहने वाली है. इन दोनों के बीच में दोस्ती ऑनलाइन इंटरनेट के माध्यम से हुई थी. ऑनलाइन ही दोनों को प्यार हुआ और दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया. इसलिए वह लड़की से शादी करने भारत आ गया.

इस चित्र में आप को जो लड़की दिख रही है वो महज़ 11 साल की ही है और उसके बगल में जो आदमी बैठा है वो 70 साल का. सुनने में अचरज लगे पर इस 70 साल के वृद्ध आदमी ने इस 11 साल की लड़की के साथ शादी रचाई है. खबरों के मुताबिक लडके का नाम “फैजल” और मासूम लड़की का नाम “फरीदा” हैं. ये फोटो सोशल मीडिया फेसबुक पर खुद “फैजल” ने ही शेयर किया था.

शादी के अगले दिन हो गयी लड़की की मौत

लड़की एक गंभीर बीमारी से पीड़ित थी. उसने इस बात का जिक्र पहले ही लड़के से कर दिया था. लेकिन दोनों को एक-दूसरे से सच्चा प्यार हो गया था. लड़की की ख्वाइश थी कि वह उससे शादी करे. उसकी ख्वाइश पूरी करने के लिए वह नाइजीरिया से भारत आया.

जब इस बात का पता उसकी पत्नी को चला तो वह भी उसके साथ भारत आ गयी और दोनों की शादी करवाने के लिए राजी हो गयी. लड़की के घरवालों ने भी उसकी इस आखिरी ख्वाइश का स4म्मान किया और उसकी शादी उसके प्यार से करवाई. शादी के अगले दिन ही लड़की की मौत हो गयी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *