आपने फिल्मों में, कहानियों में एलियन्स अर्थात दूसरे ग्रहों के प्राणियों के बारे में बहुत देखा सुना होगा। पर क्या आपने वास्तव में किसी एलियन या एलियन शीप को देखा हैं? क्या आपको एलियन्स के अस्तित्व पर विश्वास हैं? अगर नहीं तो कई पायलेट्स के ये खुलासे आपको चौका देंगे।

कई बार हवाई उड़ानों के दौरान, पायलेट्स के साथ एसी घटनाएं, हुई हैं, जो इलियन्स के होने का दावा करती हैं। युएफओ दिखाई देने से लेकर, आसमान में अनपेक्षित घटनाओं के होने तक कई पायलेट्स ने ऐसे कई अनुभव किये हैं, पर नौकरी पर खतरे के डर से पायलेट्स कभी इस बात का ज्यादा जिक्र नहीं कर पाते।

एक पायलेट के अनुसार एक बार उनके एक सहयोगी को आसमान में युएफओ दिखाई दिया था, जिसकी जानकारी उन्होंनें अपने उच्च अधिकारियों को भी दी थी। पर अधिकारियों ने उन्हें चिकित्सक के पास जाने और इलाज कराने की सलाह दी थी, जिसके चलते किसी और पायलेट को भी कभी ऐसे अनुभव होते हैं तो वे साझा नहीं करते क्योंकि उनकी बात पर भरोसा नहीं किया जाएगा। ऐसे में बिना किसी ठोस सबूत के कोई भी इस प्रकार की बात कहने से डरता हैं।

 

पायलेट्स का मानना हैं कि जब भी हम युएफओ शब्द का प्रयोग करते हैं, उच्च अधिकारियों को लगता हैं, हम एलियन्स की ही बाते कर रहे हैं। जबकि, हर बार ऐसा नहीं होता। कई बार आसमान में ऐसी अनपेक्षित घटनाएं हो जाती हैं जिसके बारे में हमे कोई पूर्वानुमान नहीं होता। पर एसी बातों का जिक्र करने पर हमे नशे में हैं या ड्रग्स लिये है एसा ही समझा जाता हैं।

एक और अन्य पायलेट के अनुसार, उन्हें भी 30 साल पहले एलियन्स के होने का अनुभव हुआ था। जब वे सिंगापुर से ब्रिसबेन के लिए एक कार्गो जेट उड़ा रहे थे, उस समय एक युएफओ जैसी चीज उनके सामने आई। पर जब उन्होंनें एयर ट्रैफिक कंट्रोल से अपने आस पास किसी उड़ती चीज की मौजूदगी के बारे में पूछा तो जवाब आया कि वहां कुछ नहीं हैं। और थोड़ी देर में वो चीज गायब हो गई।

ऐसे में इन पायलेटो ने एक ऑनलाइन मंच बनाया हैं, जिसके जरिये वे इस तरह की जानकारियां साझा कर सकते हैं। इस समूह के एक सदस्य का कहना हैं कि – इस तरह के हालातो में अक्सर कोई आपकी बातों पर यकीन नहीं करता। अगर आपके पास कोई गवाह हैं तो आप बच जाते हो, नहीं तो आपकी नौकरी भी खतरे में पड़ सकती हैं। ऐसे में पायलेट्स इन बातों को अपने और अपने सहकर्मियों तक ही रखते हैं, उच्च अधिकारियों को नहीं बताते। ये समूह ऐसे में पायलेट्स के लिये एक काफी अच्छा मंच सिद्ध हो सकता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *