प्रीति जिंदा बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की एक मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं। प्रीति जिंटा ने अपने प्यारे से डिंपल और अपने चुलबुले अंदाज से सबका दिल जीता है। इतना ही नहीं प्रीति जिंटा ने कुछ बेहद ही सुपरहिट फिल्में भी दी है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसा बताने वाले है जिसे सुन कर आप जरूर हैरान हो जाएंगे। और वो बात ये है की प्रीति जिंटा 34 बच्चियों की मां हैं।

डिंपल गर्ल के नाम से जानी जाने वाली प्रीति जिंटा एक समय की टॉप अभिनेत्रियों में से एक थीं। प्रीति जिंटा ने अपने चुलबुले अंदाज से पूरे देश में धूम मचा दी थी। प्रीति ने कई सुपरस्टार्स के साथ बड़े पर्दे पे काम किया और खूब नाम कमाया।

प्रीति जिंटा ने ‘दिल चाहता है’, ‘दिल से’, ‘कभी अलविदा ना कहना’ और ‘सलाम नमस्ते’ जैसी कई सुपहिट फिल्मों में काम किया है। जिसे आज भी काफी पसंद किया जाता है। लेकिन कुछ सुपरहिट फिल्में देने के बाद प्रीति जिंटा ने बॉलीवुड से दूरियां बना ली। जिसके बाद उनका फिल्मी कैरियर लगभग खत्म ही हो गया। लेकिन प्रीति जिंटा ने अपनी निजी जिंदगी में बहुत ही नेक काम किया है।

34 बच्चियों की मां है प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा सिर्फ शक्ल से ही नहीं बल्कि अपने दिल से भी बेहद ही खूबसूरत है। प्रीति जिंटा 34 बच्चियों की मां है और ये सुन कर आपको हैरानी जरूर होगी मगर आपको बता दे की साल 2009 में प्रीति ने ऋषिकेश से 34 अनाथ बच्चियों को गोद लिया था।

और सबके खास बात ये थी कि ये बच्चियां प्रीति के जन्मदिन के दिन इनकी जिंदगी में आई थी। और उन 34 बच्चियों का ध्यान प्रीति बखूबी रखती हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि साल में दो बार प्रीति खुद उनसे मिलने जाती हैं।

साल 2016 में रचाई थी किसी विदेशी से शादी

प्रीति जिंटा ने साल 2016 में शादी कर ली थी। प्रीति ने अमरिकन सिटिजन जीन गुडइनफ से 29 फरवरी को चुप कर शादी कर ली थी। और ये शादी भी विदेश में ही हुई थी।

लॉस एंजिलस में प्रीति ने जीन से एक प्राइवेट मैरिज की थी। और हैरानी की बात ये है की प्रीति जिंटा की शादी की खबरें लगभग 6 महीने बाद मीडिया में आई थी। जिसने सबको काफी हैरान कर दिया था।

प्रीति जिंटा की आखिरी फिल्म

प्रीति जिंटा के फिल्मी करियर की बात करें तो वो काफी शानदार रहा। बड़े पर्दे से गायब होने से पहले प्रीति आखिरी बार फिल्म भइया जी सुपरहिट में नज़र आई थी। हालांकि फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास रिस्पॉन्स नहीं मिला था।

जिसके बाद प्रीती किसी और फिल्म में नज़र नहीं आईं। वहीं अब प्रीति क्रिकेट टीम किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन हैं। खेल के समय अक्सर प्रीति को स्टेडियम में अपनी टीम का उत्साह बढ़ाते हुए देखा गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *