बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा काफी समय पहले बॉलीवुड से दूर जा चुकी है. प्रीति जिंटा की उम्र 45 साल के ऊपर हो गई है. लेकिन वह आज भी एक्टिव रहती है. फिल्मी केरियर में उनकी कई अदाएं आज भी लोगों को याद आती है. उनकी ज्यादातर फिल्में आमिर, सलमान और शाहरुख खान के साथ हिट रही थी.

अभी इस समय वह विदेश मे अपने पति के साथ अच्छी जिंदगी बिता रही है. आए दिन प्रीति सोशल मीडिया पर काफी चर्चित होती रहती है.

छोटी उम्र में ही खो दिया मां बाप को

प्रीति जिंटा पर बहुत छोटी उम्र में ही दुखों का पहाड़ टूट पड़ा था. जब वह 13 साल की थी तब एक कार एक्सीडेंट के दौरान उनके पापा की मौत हो गई. एक्सीडेंट के दौरान इनकी मां को भी काफी चोटें आई. जिससे उनकी मां का चलना फिरना बंद हो गया था.

जब प्रीति 15 साल की हुई तब सिर से मां का साया भी उठ गया इतना सब कुछ होने के बाद प्रीति ने अपने आप को बड़ी मुश्किल से संभाला.

इतने बड़े हादसे के बाद भी प्रीति ने हिम्मत से काम किया. उसने अपनी पढ़ाई को जारी रखा. प्रीति पढ़ाई में बहुत तेज थी. प्रीति हार्वर्ड यूनिवर्सिटी की छात्रा भी रह चुकी हैं. इसके अलावा प्रीति को ईस्‍ट लंदन यूनिवर्सिटी के द्वारा कला के क्षेत्र में डायरेक्टर की उपाधि से सम्मानित किया गया.

प्रीति ने ठुकरा दी 600 करोड़ की प्रॉपर्टी

हम आपको बता दें कि शानदार अमरोही एक बहुत बड़ा बिजनेस है . जिसके पास 600 करोड़ से भी ज्यादा प्रॉपर्टी थी. इसके कोई संतान न होने के कारण इसमें प्रीति को गोद लिया हुआ था. वह अपनी सारी प्रॉपर्टी प्रीति के नाम करना चाहते थे. लेकिन प्रीति ने इस संपत्ति को लेने से इनकार कर दिया. उनके निधन के बाद ये पूरी प्रॉपर्टी प्रीति के पास जाने वाली थी लेकिन एक्ट्रेस प्रीति ने इसे ठुकरा दिया था.

फिल्म इंडस्ट्री में डिंपल गर्ल के नाम से मशहूर प्रीति जिंटा के पास पैसे की कोई कमी नहीं है.आज प्रीति जिंटा आईपीएल टीम किग्स इलेवन पंजाब की मालकिन हैं. जहां से वह बहुत पैसा कमा लेती है. अगर प्रीति जिंटा की शादी की बात की जाए तो उन्होंने 2016 में लॉस एंजेलिस में 10 साल छोटे प्रेमी जीन गुडइनफ के साथ शादी रचा ली थी.

फिल्मों के अलावा प्रीति जिंटा का क्रिकेट से भी खास लगाव रहा है. इसी लगाव के कारण आज प्रीति आईपीएल टीम किग्स इलेवन पंजाब की मालकिन हैं. प्रीति ने 2016 में जीन गुडइनफ से शादी की थी. उस वक्त प्रीति की उम्र 41 साल की थी.दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी की थी. दोनों की शादी की तस्वीरें ही 6 महीने बाद सामने आई थी. दोनों अपनी शादीशुदा लाइफ में बेहद खुश है.

प्रीति ने अनाथालय की 34 लड़कियों को गोद भी लिया था. इन बच्चों के रहने और खाने-पीने की सारी जिम्मेदारी प्रीति उठाती है. इसके अलावा पढ़ाई का भी पूरा खर्चा प्रीति के द्वारा किया जाता है. प्रीति ने बचपन में अपने माता पिता को खो दिया था. इसी दुख को भुलाने के लिए प्रीति ने उन लड़कियों को गोद लिया है .जिनके माता-पिता नहीं है. वह समय-समय पर इन बच्चों से मिलने जाया करती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *